जानें: कैसे दूसरी 'बाहुबली' बन सकती है फिल्म 'पुली'

By: | Last Updated: Friday, 21 August 2015 3:35 PM

नई दिल्ली: फिल्म ‘बाहुबली’ की बॉक्स ऑफिस पर खलबली अभी थमी नहीं है. टॉलीवुड सुपरस्टार प्रभाष की फिल्म ‘बाहुबली’ रोज नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. ‘बाहुबली’ की धूम का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस फिल्म ने बॉलीवुड के तीनों खानों कि फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है.

‘बाहुबली’ के इस कारनामे के बाद एक और दक्षिण भारतीय सुपरस्टार विजय कि फिल्म ”पुली” का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है. सुपरस्टार विजय के अलावा फिल्म में श्रीदेवी, सुदीप, प्रभु, श्रुति हसन, हंसिका मोटवानी और नंदिता अहम किरदार निभायेंगे. इस फिल्म का निर्देशन चिंबू देवेन ने किया है और इसकी कहानी हॉलीवुड फिल्म ‘द ग्लैडिएटर’ से प्रेरित है.

 

”पुली” का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर इसकी धूम मची हुई है. ट्रेलर में अभिनेता विजय एक योद्धा के रूप में दिखाई दे रहे हैं. वहीँ मशहूर बॉलीवुड अदाकार श्रीदेवी निगेटीव रोल में दिखाई देंगी. फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स भी बयां कर रहे हैं कि यह फिल्म दूसरी ”बाहुबली” बन सकती है.

 

जाने ‘पुली’ क्यों है ‘दूसरी ‘बाहुबली”

 

1. एस. एस. राजमौली की ”बाहुबली” एक पीरियड सिनेमा थी, वहीँ चिंबू देवेन की ‘पुली’ के ट्रेलर और सेट्स बताते हैं कि ये भी एक पीरियड सिनेमा ही है. घोडा दौड़ाते सैनिक, भव्य राजमहलों के सेट और कलाकारों की पोशाक, राजा रानियों की कहानी बयां कर रहे हैं.

2. ‘बाहुबली’ के स्पेशल इफेक्ट्स फिल्म की जान है. ‘बाहुबली’ बेशक भारतीय सिनेमा में सबसे अच्छे स्पेशल इफेक्ट्स वाली फिल्म के तौर पर जानी जाएगी. विजय स्टारर ‘पुली’ में भी विजुअल कमाल के दिख रहे हैं, इस मामले में ‘बाहुबली’ को ‘पुली’ टक्कर देगी या नहीं वो तो फिल्म आने के बाद ही पता चलेगा, हम तो बस इतना कह सकते हैं ‘पुली’ के विसुअल भी शानदार है.

 

3. अगर फर्स्ट लुक की बात करें तो दोनों ही फिल्मों एक ही तरह की दिख रही हैं. जहाँ ‘बाहुबली’ में प्रभाष हाथ में तलवार लिए खड़े दिखाई दे रहे थे वहीँ ‘पुली’ में भी विजय उसी पोज़ में हाथ में तलवार लिए दिखाई दे रहे हैं. दोनों ही फिल्मी योद्धाओं ने अपने लुक्स पर खासा काम किया है.

4. हिंदी भाषी दर्शकों के लिए श्रीदेवी ‘पुली’ की एक्स-फैक्टर हैं. इंग्लिश इंग्लिश मूवी के बाद वो बड़े परदे पर दोबारा नज़र कायेंगी. फिल्म में श्रीदेवी एक रानी की भूमिका में दिखाई देंगी. ये एक ग्रे शेड किरदार है. ‘बाहुबली’ और ‘पुली’ दोनों में महिला किरदारों की दमदार भूमिका हैं. जहाँ ‘बाहुबली’ में अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन और तमन्ना भाटिया ने अपने दमदार अभिनय से चार चाँद लगा दिया था वहीँ ‘पुली’ में श्रीदेवी भी सशक्त भूमिका में नज़र आ रहीं हैं. श्रीदेवी के फैंन्स को भी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है.

 

5. किसी भी फिल्म की पॉपुलर स्टार कास्ट उसके हिट होने की गारंटी देता है, जहाँ ‘बाहुबली’ में प्रभास, राणा डुग्गाबत्ती, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन, अनुष्का शेट्टी जैसे स्टार थे. वहीँ ‘पुली’ में भी विजय, श्रीदेवी, श्रुति हसन, हंसिका मोटवानी जैसे बड़े नाम हैं. 

 

ये सारी समानता ‘पुली’ को दूसरी ‘बाहुबली’ बनाता हैं. ‘बाहुबली’ की छप्पर फाड़ कामयाबी के बाद ‘पुली’ के ट्रेलर ने दर्शकों को एक और आस लगा दी हैं. ये फिल्म दर्शकों के दिलों दिमाग पर छा पाती है या नहीं ये तो फिल्म आने के बाद ही पता चलेगा बहरहाल दर्शकों को इंतज़ार है एक और ‘बाहुबली’ का!

 

क्लिक करके देखें पुली का ट्रेलर-