ये पांच वजहें फिल्म ब्रदर्स को बनाती हैं MUST WATCH

By: | Last Updated: Friday, 14 August 2015 1:19 PM
Movie Review: BROTHERS Is A Must Watch

नई दिल्ली: खिलाड़ी कुमार अक्षय बॉलीवुड में नाम से तो खिलाड़ी हैं लेकिन ‘ब्रदर्स’ से पहले उन्होनें शायद ही एक स्पोर्ट्स पर्सन का इतना जीवंत किरदार निभाया हो. अक्षय ही नहीं बॉलीवुड में नये आए सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी इस फिल्म के मार्फत साबित कर दिया है कि अब वह ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बहुत आगे निकल चुके हैं.

 

स्क्रिप्ट में कुछ खास न होते हुए भी फिल्म आपको बांधे रखेगी और इसकी सबसे खास वजह है सभी किरदारों का बेहतरीन अभिनय. एक जमाने में फिल्म हीरो से मशहूर हुए जैकी श्राफ ने अपने किरदार गैरी में जान फूंक दिया है. हर वक्त आंखों में परिवार के टूट जाने का गहरा दुख लिए गैरी के अभिनय से दर्शक बंध से जाते हैं.

 

खैर फिल्म की बारीकियों पर आगे चर्चा होगी पहले पहले बताते हैं आपको वो पांच वजह जिस कारण इस फिल्म को हमें देखना चाहिए-

 

1. डेविड के किरदार में अक्षय कुमार फिल्म की जान है. बीमार बेटी के लिए खुद से जद्दोजेहद करते अक्षय कुमार ने बेहद संजीदगी के साथ अपने किरदार को निभाया है. अक्षय सिनेमा जगत में उन कुछ अभिनेताओं में से है जिन्होनें हर तरह के किरदार को न सिर्फ निभाया बल्कि उसमें उतर से गए हैं. भले ही उनकी कुछ फिल्मों में स्क्रिप्ट कमजोर रह जाते हैं लेकिन उनके अभिनय का हर कोई मुरीद है. फिल्म में पिता, पति, भाई, बेटा, प्रेमी, टीचर और फाइटर बने अक्षय दर्शकों को अपनी भूमिका से बांधने में कामयाब हुए हैं. सबसे खास बात फिल्म में फाइटिंग सीन और और उसके प्रैक्टिस में अक्षय ने जान फूंक दी है.

 

2. जैकी श्रॉफ वैसे तो हमेशा लाजवाब रहे हैं लेकिन यहां पर वह आपके चहेते हो जाएंगे. जिंदगी से हार चुके एक बुजूर्ग बाप के किरदार में जैकी फिल्म में कई बार बगैर कुछ कहे अपने हाव-भाव से फिल्म देखने वालों को अंदर तक झकझोर देते हैं. गैरी की भूमिका को निर्देशक ने बेहद खूबसूरती से लिखा है और उतनी ही खूबसूरती से जैकी ने इसे जिया भी है. अगर इन सभी किरदारों के बीच बात की जाए सबसे शानदार अभिनय की तो इसमें जैकी श्राफ सब पर भारी पड़ते हैं. डेविड और मोंटी के पिता के रोल में जैकी लाजवाब हैं.

 

3. अगर आप सिद्धार्थ की पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ देख चुके हैं और फिर ‘ब्रदर्स’ देखेंगे तो दोनों में बहुत बड़ा अंतर दिखाई देगा. ‘ब्रदर्स’ में कम बोलने वाले मोंटी अपने भाव-भंगिमा से कई बातें कह जाते हैं. गुस्सैल स्वभाव का मोंटी परिवार के टूट जाने से बिखर सा गया है. उनकी लुक पर भी निर्देशक करन मल्होत्रा ने खासा काम किया है. फाइटिंग सीन में मोंटी ने सिद्धार्थ फबते हैं.

 

4. संगीत और सेट: फिल्म में संगीत दिया है अजय-अतुल ने लेकिन श्रेया घोषाल की आवाज में गाया गया गाना ‘गाये जा’ दिल को छू लेती है. बहुत से दर्शकों को करीना का आइटम सॉन्ग ‘मेरा नाम मेरी’ पसंद आयेगा. सबसे खास बात फिल्म के कला निर्देशक ने जबरदस्त सेट बनाया है. चाहे वह बॉक्सिंग का मैदान हो या फिर गैरी की घर की गली सब कुछ वास्तविक लगता है.

 

5. अक्षय-जैकी के अलावा बाकि कलाकारों की एक्टिंग: जैकी श्राफ (गैरी), अक्षय कुमार(डेविड), सिद्धार्थ मल्होत्रा(मोंटी) ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है. लेकिन किसी भी मामले में आशुतोष राणा(उमेश), शेफाली शाह(मारिया) का अभिनय कम नहीं है. हालांकि जैकलीन जरूर कहीं-कहीं कमजोर नज़र आई हैं लेकिन उसके बावजूद वें अपनी एक्टिंग से प्रभावित करने में सफल रही हैं. किरन कुमार(पीटर) ने कई सालों बाद हिन्दी सिनेमा में वापसी की है और यह एक अभिनय के लिहाज से यह एक दमदार वापसी कही जा सकती है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Movie Review: BROTHERS Is A Must Watch
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017