मूवी रिव्यू: किस किसको प्यार करूं

By: | Last Updated: Friday, 25 September 2015 8:57 AM
Movie Review:  Kis Kisko Pyaar Karoon

रेटिंग:   **  (दो स्टार)

 

नई दिल्ली: ‘किस किसको प्यार करूं’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे कॉमेडियन कपिल शर्मा अपनी फिल्म में भी वही कर रहे हैं जो उन्हें हम सालों से करते हुए देख रहे हैं. उनके फैंस को बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार था लेकिन यहां उन्होंने कुछ  भी कमाल नहीं किया है. इस फिल्म को ढाई घंटे का ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ कहा जा सकता है. यह फिल्म गोविंदा की उन फिल्मों की याद दिलाती है जिसमें उनकी दो-दो बीवियां होती थीं. लेकिन इसमें दो नहीं बल्कि तीन बीवियां हैं और साथ में एक गर्लफ्रेंड भी है.

 

अगर आप फिल्मों में ज्यादा दिमाग और लॉजिक नहीं लगाते हैं तो यह फिल्म देख सकते हैं. लेकिन लॉजिक लगाने के बाद फिल्म के हर सीन में आप परेशान ही रहेंगे क्योंकि यह फिल्म हकीकत से कोसों दूर है.

 

इस फिल्म के डायरेक्टर अब्बास मस्तान पहली बार कॉमेडी में हाथ आजमा रहे हैं. हां इतना जरूर है कि उन्होंने किसी रोमांटिक या फिर एक्शनर हीरो से कॉमेडी कराने की कोशिश नहीं की है बल्कि एक कॉमेडियन को ही इस रोल के लिए चुना है. कपिल शर्मा ने अपना रोल ठीक से निभाया है. लेकिन पूरी फिल्म में सबसे बेहतरीन एक्टिंग की बात की जाय तो फिल्म में कपिल के दोस्त के रूप में वरूण शर्मा ने बेहतरीन काम किया है. वरूण कपिल पर भारी भी पड़े हैं.

 

कहानी

इस फिल्म में शिव राम किशन (कपिल शर्मा) यानि एसआरके की कहानी है जिसकी तीन बार शादी हो चुकी है और वो चौथी करने की फिराक में है. हालांकि तीनों शादियां वह खुद नहीं करता है बल्कि जबरदस्ती हो जाती हैं. उसकी पत्नी जूही (मंजरी फडनिस), सिमरन (सिमरन कौर मुंडी), अंजली (साइ लोकुर) तीनों को यह पता नहीं है कि उनके पति एक ही हैं जबकि वे तीनों एक ही बिल्डिंग में अलग-अलग फ्लोर पर रहती हैं. इनके साथ ही एसआरके की एक गर्लफ्रेंड दीपिका (एली अवराम) भी हैं. एसआरके तीनों पत्नियों को बताता है कि उसे दो दिन की ड्यूटी करनी होती है और एक दिन छुट्टी होती है. इस तरह वह दो दिन बाद तीसरी बीवी के पास समय बिताता है. वह अपनी पत्नियों का मोबाइल में नंबर हेड आफिस, ब्रॉच आफिस और एरिया आफिस से सेव करके रखता है और गर्लफ्रेंड का नंबर इन्क्वायरी ऑफिस.

 

अब तीन बीवियां हैं तो ऐसी स्थितियां तो कई बार आती हैं जब एसआरके की सच्चाई सभी को पता चल जाएं. ऐसी स्थिति में एसआरके को बचाने के लिए उसका एक वकील दोस्त करन (वरूण शर्मा) भी है.

 

मूवी रिव्यू: जानें, कैसी है कपिल शर्मा की फिल्म ‘किस किसको प्यार करूं’ 

 

फिल्म देखते समय दर्शक के दिमाग में यह बात बार-बार आएगी कि तीन शादियों के बाद वो चौथी शादी क्यों करना चाहता है और उसने गर्लफ्रेंड क्यों बनाई. इस सवाल का जवाब फिल्म के क्लाइमैक्स में मिलता है जब वह गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए मंडप में बैठा होता है और वहां पर उसकी तीनों बीवियां भी मौजूद होती हैं… क्या शिव गर्लफ्रेंड दीपिका से शादी कर पाता है? उसकी सच्चाई सामने आने के बाद उसकी तीनों पत्नियों का क्या रिएक्शन होता है? यही फिल्म की कहानी है.

 

अभिनय

कपिल शर्मा तो कॉमेडियन हैं तो अपने रोल को ठीक से निभा गए हैं.  लेकिन फिल्म में कॉमेडी के अलावा भी इमोशनल सीन हैं जहां कपिल को डाइजेस्ट करना मुश्किल हो जाता है. इस फिल्म से इतना तो साफ हो गया है कि कॉमेडी के अलावा कुछ और करना कपिल के लिए बहुत ही मुश्किल है. आज के समय में फिल्मों में हर एक्टर एक ही तरह के रोल में बंधकर नहीं  रहना चाहता. अलग-अलग कैरेक्टर निभाने की होड़ मची हुई है. हर कोई कुछ अलग करना चाहता है. ऐसे में कपिल बॉलीवुड में अपनी जगह कैसे बना पाएंगे शायद फिल्म करने से पहले उन्होंने भी नहीं सोचा होगा.

 

पत्नी के रोल में मंजरी फडनिस, सिमरन कौर और मुंडी साइ लोकुर ने भी अच्छा अभिनय किया है. करन के रोल में वरूण शर्मा हैं जिन्होंने इस फिल्म में अपनी छाप छोड़ दी है. वरूण इससे पहले 2013 में आई फिल्म ‘फुकरे’ से एक्टिंग में अपनी पहचान बना चुके हैं. इस फिल्म के बाद वरूण एक बार फिर उभरे हैं. इस फिल्म में एली अवराम को बहुत कम जगह मिली है. उन पर दो गाने फिल्माए गए हैं जो ठूंसे हुए लगते हैं. एली हॉट हैं गाने के साथ उन्होंने न्याय भी किया है लेकिन इन्हें जबरदस्ती इस फिल्म में एडजस्ट किया गया है. फिल्म में एली को बहुत ही कम जगह मिली है वह सिर्फ गाने में ही नजर आती हैं. एली जिस तरह इस फिल्म का प्रमोशन कर रही थीं उससे ऐसा लग रहा था कि मानों फिल्म में उन्होंने बहुत कुछ किया है.

 

बहुत कम दिखे अरबाज खान , सुप्रिया पाठक शरत सक्सेना ने फिल्म को देखने लायक बना दिया है.

 

म्यूजिक

इस फिल्म में एक भी गाना ऐसा नहीं है जो फिल्म देखने के बाद तक आपको याद रह सके. फिल्म में गाने जबरदस्ती डाल दिए गए हैं.

 

क्यों देखें

इस हफ्ते तीन फिल्में रिलीज हो रही हैं. एक फिल्म है मधुर भंडारकर की ‘कैलेंडर गर्ल्स’ जो ग्लैमर की चकाचौंध की दुनिया के पीछे की कहानी दिखाती है. दूसरी फिल्म है कुनाल खेमू की ‘भाग जॉनी’ जिसके बारे में तो काफी लोगों को पता भी नहीं है क्योंकि इस फिल्म का ना तो जमकर प्रमोशन किया गया है और ना ही समीक्षकों ने इसे अच्छा बताया है. तीसरी फिल्म कपिल शर्मा की ‘किस किसको प्यार करूं’ है. ‘कैलेंडर गर्ल्स’ और ‘भाग जॉनी’ को समीक्षकों ने अच्छी रेटिंग नहीं दी है. तो इस हफ्ते आप अपने परिवार और पॉपकॉर्न के साथ इस फिल्म का मजा ले सकते हैं.