कुछ गुमनाम रोल के बाद भी नवाजुद्दीन का करियर इन फिल्मों से चढता गया परवान

By: | Last Updated: Friday, 21 August 2015 4:48 PM
nawazuddin_manjhi the mountain man

नई दिल्ली: पुरी दुनिया में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके नवाजुद्दीन सिद्दकी की  फिल्म  ‘मांझी द माउंटेनमैन’  अभी हाल में ही रिलीज हुई है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन के जीवंत अभिनय की जमकर तारीफ हो रही है. यह फिल्म एक ऐसे किरदार  दशरथ मांझी पर क्रेन्द्रित है जिसने अपनी पत्नी की याद में पहाड को काटकर सडक बना डाली थी. इस फिल्म में नवाजुद्दीन नें मांझी के किरदार को इस तरह उकेरा है जो बेशक काबिलेतारीफ है

 

. इससे पहले नवाजुद्दीन सलमाल खान स्टारर फिल्म  ‘बजरंगी भाई’  जान में दिखे थे, इस फिल्म में भी उनकी एक्टिंग ने जमकर तारीफें बटोरी थी.

 

पिछले तीन सालों में नवाजुद्दीन की कई फिल्में रिलीज हुई जिसमें  ‘बदलापुर’ (2015) ,  ‘किक’ (2014) , ‘द लंचबॉक्स’ (2013) , औऱ  ‘तलाश’  (2012) , समेत कई फिल्में थी. इन सभी फिल्मों में नवाजुद्दीन के बेजोड अभिनय से उनका फिल्मी  करियर परवान चढता गया.

 

वैसे तो नवाजुद्दीन के अभिनय को पहचान अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से मिली जिसमें  फैजल खान के किरदार नें उनको कामयाबी की बुलंदियों पर पहुँचा दिया.

सुजॉय घोष की की फिल्म  ‘कहानी’ (2012)  में भी इनकी अदाकारी को कॉफी सराहा गया.

2010 में आयी फिल्म  ‘पीपली’  लाइव में निभाए गए किरदार ‘राकेश’ को भला कैसे भुलाया जा सकता है

 

लेकिन क्या  आपको पता है कि कुछ फिल्में ऐसी भी थी जिसमें नवाजुद्दीन नें कमोबेश गुमनामी वाले रोल अदा किये थे औऱ ये फिल्में उस समय की थी जब नवाजुद्दीन अपनें संर्घष के दौर में थे. शायद आपको याद भी नही होगा कि 1999 में आयी फिल्म  ‘शूल’  जिसमें मनोज बाजपेयी लीड रोल में थे, इस फिल्म में नवाजुद्दीन ने एक वेटर का छोटा सा रोल किया था.

 

 1999  में ही आयी आमिर खान अभिनीत सुपरहिट फिल्म  ‘सरफरोश’  इस फिल्म में भी नवाजुद्दीन ने एक छोटा सा रोल किया था. ये दोनो फिल्में थी तो सुपरहिट पर शायद ही उस समय किसी का ध्यान नवाजुद्दीन सिद्दकी पर गया होगा.

 

युपी में मुज्जफरनगर से 40 किमी दुर भुवाना नाम के छोटे से गाँव से आये नवाजुद्दीन सिद्दकी का फिल्मी करियर का सफर मुश्किलों भरा रहा है . नवाजुद्दीन ने अपनी पढ़ाई मुज़फ्फरनगर में पूरी करने के बाद थिएटर करना शुरू किया. साल 2000 में नवाजुद्दीन ने मायानगरी मुंबई का रुख किया.

 

बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर  के अपनी जगह बनाने वाले नवाजुद्दीन अभिनय के मामले में मील का पत्थर साबित हुए हैं. 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: nawazuddin_manjhi the mountain man
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017