मेट्रो बना दिल्ली लव-बर्ड्स का फेवरिट डेटिंग डेस्टिनेशन

By: | Last Updated: Sunday, 16 November 2014 1:56 PM
new dating space is delhi metro station

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो को दिल्ली वालों के लिए सफर का बेहतर सस्ता टिकाऊ और आरामदायक माना जाता हैं, साथ ही दिल्ली मेट्रो एक ऐसा प्रोजेक्ट रहा है जिसे उसकी शुरुआत से अबतक कभी घाटे का सामना नहीं करना पड़ा.

 

अब दिल्ली मेट्रो दूसरे कारण से भी यूथ की पसंद बनता जा रहा है. दिल्ली मेट्रो इन दिनों फेवरिट डेटिंग स्पेस बन गया है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के आकड़ों के मुताबिक हर महीने एक लाख से ज्यादा लोगों से समय सीमा से ज्यादा देर तक मेट्रो स्टेशन पर ठहरने के लिए फाइन भरते हैं और इनमें सबसे ज्यादा यंगस्टर्स हैं.

 

केवल लव बर्ड्स  ही नहीं दोस्तों के ग्रुप्स के लिए भी यमुना बैंक, रजौरी गार्डन, प्रगति मैदान , जनकपुरी,  कुतुबमिनार जैसे मेट्रो स्टेशन हैंगआउट के लिए आजकल बेहतर पसंद बनते जा रहे हैं, इसके साथ ही ये एक बेहतर और सस्ती जगह है जहां लोग अपने चाहने वालों  के साथ क्वालिटी टाइम सपेंड करते हैं. 

 

अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जब द्वारिका की रहने वाली  साइमा शर्मा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होने बताया ब्यू लाइन पर सफर करते हुए यमुना बैंक हम सभी दोस्तों का पसंदीदा स्टेशन यमुना बैंक होता है जहां हम दोस्त थोड़ा समय बिताते हैं.

 

स्टूडेंट्स के लिए मेट्रो एक बेहतरीन ऑप्शन है दरअसल, मेट्रो किराए में ही यहां यात्री 170 मिनट बिता सकते हैं. अगर टाइम इससे अधिक हो जाता है तो 50 रुपये का जुर्माना लगता है. अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अक्सर कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशऩ पर वक्त बिताने वाले राहुल जैन का कहना है, ‘मेट्रो स्टेशन के भीतर आप आराम से दो-ढाई घंटे बिता सकते हैं. मेरे लिए तो कभी फाइन देने की नौबत नहीं आई.’

 

दिल्ली मेट्रो के आंकडों के मुताबिक, इस साल जुलाई में 1,01,730 और अगस्त में 1,07,487 यात्रियों को मेट्रो सिस्टम के भीतर तय सीमा से अधिक समय बिताने के लिए जुर्माना देना पड़ा. सितंबर में यह आंकड़ा 1,08,725 और अक्टूबर में 1,02,874 रहा. तय सीमा से अधिक समय बिताने के लिए जो बहाने बनाए जाते हैं उनमें स्टेशन भूल जाना, सो जाना या गलत ट्रेन ले लेना शामिल है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new dating space is delhi metro station
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

फिल्म 'कोसा' की शूटिंग के दौरान घायल हुईं ये बॉलीवुड अभिनेत्री प्राची देसाई
फिल्म 'कोसा' की शूटिंग के दौरान घायल हुईं ये बॉलीवुड अभिनेत्री प्राची देसाई

अभिनेत्री प्राची देसाई अपनी अपकमिंग फिल्म 'कोसा' के एक दृश्य की शूटिंग के दौरान घायल हो गई हैं....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017