नए नियमों की पहली शिकार बनी 'एनएच10'

By: | Last Updated: Monday, 23 February 2015 3:38 AM
nh 10 becomes the first victim of censor board’s new rules

मुंबई: सेंसर बोर्ड ने पिछेल दिनों अपत्तिजनक शब्दों की एक लिस्टी जारी की थी जिसमें कई गालियों और अभद्र माने जाने वाले शब्दों के अलावा एक ऐसा शब्द भी शामिल है जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी. बोर्ड ने इस लिस्ट में ‘मुंबई’ शब्द को भी शामिल किया है. बोर्ड का मुंबई जैसे शब्द को इस लिस्ट में शामिल करने से यह बात जाहिर होती है कि आने वाले समय में कई फिल्मों पर उनकी भाषा को लेकर कैंची चल सकती है.

 

ऐसे में अनुष्का शर्मा की पहली होम प्रोडक्शन फिल्म ‘एनएच10’ सेंसर बोर्ड के नए नियमों की पहली शिकार बन गई है. हाल ही में सेंसर बोर्ड ने ऐसी गालियों और आपत्तिजनक शब्दों की लिस्ट जारी की थी जिन्हें बॉलीवुड फिल्मों में पूरी तरह से बैन कर दिया गया था.

 

उसके बाद से अनुष्का की ‘एनएच10’ पहली फिल्म है जिसे सेंसर बोर्ड का सामना करना पड़ रहा है. पहले 6 मार्च को रिलीज होने जा रही ये फिल्म अब इस दिन रिलीज नहीं होगी. बोर्ड की आपत्ति के चलते फिल्म की रिलीज डेट को एक हफ्ते टाल दिया गया है.

 

‘एनएच10’ काफी गाली-गलौच से भरी है, इसलिए सेंसर बोर्ड फिल्म के उन सभी सीन्स पर कैंची चलाना चाहता है लेकिन निर्माता ऐसा नहीं चाहते. बोर्ड और निर्माताओं के बीच विवाद के चलते फिल्म की रिलीज एक हफ्टे टाल दी गई है. अगर ये मामला जल्द नहीं सुलझता तो फिल्म को आगे भी टाला जा सकता है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: nh 10 becomes the first victim of censor board’s new rules
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017