फिल्म ‘अलीगढ़’ पर कोई पाबंदी नहीं : जिला प्रशासन

By: | Last Updated: Monday, 29 February 2016 9:32 AM
No ban on Movie ‘Aligadh’ says District administration

अलीगढ़: समलैंगिकता के आरोप में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) से बख्रास्त किये गये एक प्रोफेसर की जिंदगी की इस घटना पर आधारित फिल्म ‘अलीगढ़’ पर कोई पाबंदी नहीं लगायी गयी है. जिला प्रशासन ने आज इस पर अपना रख स्पष्ट करते हुए यह बात कही.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे. रवीन्द्र गौड़ ने ‘अलीगढ़’ को जिले में प्रतिबंधित किये जाने के सवाल पर कहा ‘‘हमें ऐसे किसी प्रतिबंध की कोई जानकारी नहीं है और ना ही किसी सिनेमाघर मालिक ने हमसे सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिये सम्पर्क किया है.’’ गत 26 फरवरी को रिलीज हुई ‘अलीगढ़’ देखने गये फिल्म आलोचक और लेखक प्रोफेसर आसिम सिद्दीकी समेत एएमयू के दो प्रोफेसरान ने बताया कि फिल्म देखने के लिये दर्शक नहीं आ रहे हैं, शायद इसी वजह से सिनेमाघर मालिकों ने इसका प्रदर्शन रोक दिया हो.

मनोज बाजपेयी अभिनीत फिल्म ‘अलीगढ़’ एएमयू में प्रोफेसर रहे रामचन्द्र सीरास के जीवन पर आधारित है, जिन्हें समलैंगिकता के आरोप में बख्रास्त कर दिया गया था.

उल्लेखनीय है कि मिल्लत बेदारी मुहिम कमेटी :एमबीएमसी: ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरण जेटली को पत्र लिखकर ‘अलीगढ़’ फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग की थी.इस बारे में पूछे जाने पर एएमयू के कुलपति जमीरद्दीन शाह ने कहा कि वह समाज के एक छोटे से हिस्से की आपत्ति की वजह से फिल्म पर पाबंदी लगाने के पक्ष में नहीं हैं. इससे फिल्म को बेवजह चर्चा मिल रही है.

शाह ने कहा कि उन्होंने यह फिल्म नहीं देखी है, लिहाजा वह इसकी सामग्री के बारे में कुछ नहीं कह सकते. मालूम हो कि अलीगढ़ की महापौर शकुन्तला भारती ने फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात की घोषणा की है. उनका कहना है कि यह फिल्म भारतीय संस्कृति और इस शहर की गंगा-जमुनी तहजीब के खिलाफ है. इससे शहर की बदनामी होगी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: No ban on Movie ‘Aligadh’ says District administration
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: aligarh amu Ban manoj bajpai
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017