बीजेपी नेता स्वामी का आमिर पर बड़ा हमला, 'pk के प्रमोशन में ISI का हाथ'

By: | Last Updated: Saturday, 16 January 2016 7:03 PM
Now, Swamy alleges that Aamir collaborated with ISI to promote ‘PK’

मुंबई: असहिष्णुता पर दिए बयान के कारण आमिर खान लगातार बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं. हाल ही में बीजेपी नेता राम माधव और कैलाश विजयवर्गीय ने आमिर पर हमला बोला था.

अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमणियम स्वामी ने आमिर पर करारा प्रहार करते हुए कहा है कि आमिर खान ने अपनी फिल्म ‘पीके’ के प्रमोशन के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ मिल गये थे. स्वामी का यह बयान न्यूज़ एजेंसी ANI ने ट्वीट किया है.

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब बीजेपी नेता स्वामी ने आमिर पर हमला बोला है. इससे पहले भी आमिर और उनकी फिल्म ‘पीके’ पर स्वामी ने कहा था कि ‘Pk’ के तार अंडरवर्ल्ड से जुड़े हुए हैं. स्वामी ने ट्वीट कर कहा था था कि ‘पीके’ में दुबई, DRI और ISI का पैसा लगा है. ध्यान रहे कि ‘PK’ 19 दिसंबर 2014 को रिलीज हुई थी.

जानें- कैलाश विजयवर्गीय और राम माधव ने आमिर पर क्या कहा…

साल के आखिर में यानी क्रिसमस पर रिलीज हो रही आमिर खान की दंगल सुर्खियों में है क्योंकि बीजेपी के बड़े नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इशारों में आमिर पर निशाना साधा है.

कैलाश विजयवग्रीय ने एक सभा को दौरान कहा, ”जब कोई इस समाज को यह कहता है कि असहिष्णुता बढ़ गई है तो जरा गुस्सा आता है …फिर उसको उसका इलाज करना पड़ता है कि इलाज जरूरी है क्योंकि वो असहिष्णु बोल रहा है. क्योंकि एक इलाज हो गया दूसरा इलाज करना बाकी है. दंगल में मंगल करना है ध्यान रखना सब लोग जरा.”

विजयवर्गीय ने आमिर का नाम तो नहीं लिया लेकिन ये वही नेता हैं जो शाहरुख खान को देशद्रोही बता चुके हैं. असहनशीलता पर बोलते हुए शाहरुख खान ने अवॉर्ड वापसी का समर्थन किया था जिसके बाद रिलीज हुई शाहरुख की फिल्म दिलवाले का काफी विरोध हुआ था.

दिलवाले की रिलीज के पहले दिन शहर-शहर पोस्टर जलाए गए थे और शो तक रद्द करने पड़े थे. कहा तो ये भी गया कि दिलवाले को इस विरोध का नुकसान झेलना पड़ा था. फिल्म ने सिर्फ डेढ़ सौ करोड़ का बिजनेस किया और अब आमिर की दंगल इस साल 23 दिसंबर को रिलीज हो रही है. आमिर इन दिनों दंगल की शूटिंग कर रहे हैं.

आमिर खान ने दो महीने पहले नवंबर में देश के बिगड़े माहौल पर कहा था कि उनकी पत्नी किरण को देश में डर लगता है. असहनशीलता पर आमिर के बयान का भी काफी विरोध हुआ था. हाल ही में अतुल्य भारत कैंपेन से हटाने को भी इसी से जोड़कर देखा गया था. इसके बाद सरकार ने सफाई दी थी कि अतुल्य भारत कैंपेन बनाने वाली कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था इसलिए आमिर विज्ञापन से बाहर हो गए. अब बीजेपी महासचिव राम माधव कह रहे हैं कि देश की प्रतिष्ठा के बारे में सिर्फ ऑटो वाले को नहीं बल्कि पत्नी को भी ज्ञान देना चाहिए.

राम माधव ने कहा, “‘एक तरफ ऑटो वाले को समझाओ देश को कैसे सम्मान बचाना है. बीवी को मत समझाओ ऐसा नहीं चलेगा. घर में हिंदुस्तान की गाली. टीवी पर हिंदुस्तान को क्या करना है. सम्मान कैसे बढ़ाना है. ऐसे देश नहीं चलेगा.”

आपको बता दे अतुल्य भारत के कैंपेन में आमिर देश की प्रतिष्ठा के लिए ऑटोवालों को नसीहत देते हुए दिखते थे. अब आमिर तो अतुल्य भारत का हिस्सा नहीं रहे लेकिन सरकार राम माधव के सुझाव को अच्छा बता रही है.

नवंबर में आमिर खान ने जब असहनशीलता पर बयान दिया था तब देश के बिगड़े माहौल पर चर्चा हो रही थी. अब बिगड़े माहौल पर देश में तो चुप्पी है लेकिन इन तीन महीनों में आमिर अतुल्य भारत और रोड सेफ्टी कैंपेन से बाहर हो चुके हैं और उन पर हमले अब भी जारी है जो दंगल तक पहुंच गई है.

यहां, जानें आमिर ने असहिष्णुता पर ्क्या कहा था…

Aamir

आमिर ने एक कार्यक्रम में कहा था, “मुझे लगता है कि बीते छह से आठ महीनों के अंदर देश में निराशा बढ़ी है. किरण (आमिर की पत्नी) और मैंने पूरी जिंदगी भारत में बिताई है. मैं घर में था और किरण ने पहली बार पूछा, ‘क्या हमें देश छोड़कर चले जाना चाहिए?’ यह मेरे लिए बहुत बड़ी और डरावनी बात थी.”

आमिर ने कहा कि उनकी पत्नी अपने बच्चे को लेकर चिंतित है. उन्होंने कहा, “यह खतरे की घंटी तो है ही, साथ ही इससे असंतोष और निराशा का भी पता चलता है. ऐसे में आप बहुत हताश महसूस करते हैं. आप सोचते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Now, Swamy alleges that Aamir collaborated with ISI to promote ‘PK’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aamir Khan pk promotion subramaniam swami
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017