NRI के जाल में फंसकर उनसे शादी करने वाली महिलाओं को बचाने की मुहिम

By: | Last Updated: Friday, 17 January 2014 3:41 AM

नयी दिल्ली: NRI के जाल में फंसकर उनसे शादी करने वाली महिलाओं को इस चक्रव्यूह से बचाने और इसके कानूनी पहलुओं के बारे में जानकारी देने के लिए सरकार ने एक अभियान की शुरूआत की है, जो विदेशों में बेसहारा छोड़ दी गई महिलाओं को संबद्ध अधिकारियों तक पहुंचने में मदद करेगा.

 

NRI मामलों के मंत्रालय ने NRI से विवाह करने वाली भारतीय लड़कियों के लिए शैक्षणिक सह जागरूकता कार्यक्रम की शुरूआत की है. मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के मुताबिक इस संबंध में एक पुस्तिका भी तैयार की गई है, जो अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, मलयालम और पंजाबी भाषाओं में है.

 

अधिकारियों ने बताया कि लोगों के फायदे के लिए इस सामग्री को मंत्रालय की वेबसाइट पर भी पोस्ट कर दिया गया है. मंत्रालय ने विदेशों में बसे पतियों द्वारा छोड़ी गई भारतीय महिलाओं को कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए भी एक योजना बनाई है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: NRI के जाल में फंसकर उनसे शादी करने वाली महिलाओं को बचाने की मुहिम
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published: