...तो न्यूड पोज़ में भी जहां मिलती है इज़्ज़त!

By: | Last Updated: Wednesday, 18 February 2015 4:04 PM
nude pose_krishna aunty_

नई दिल्ली: हम सिल्वर स्क्रीन पर दिखने वाले किरदारों को ही असली जीवन में हीरो मान बैठते है. लेकिन असल में सच इससे कोसों दूर हैं. पर्दे पर दिखने वाले हीरो-हीरोइन सील्वर स्क्रीन के ही सितारे होते हैं.

 

लेकिन वास्तविक जिंदगी में कुछ किरदार ऐसे हैं जो चमक-दमक से तो बहुत दूर हैं लेकिन हर मायने में वो ही हमारे समाज के सितारे हैं. कुछ ऐसा ही किस्सा जुड़ा है कृष्णा आंटी से.

 

दरअसल कृष्णा आंटी जो काम करती हैं उससे कुछ लोगों को परहेज जरूर हो सकता है लेकिन जब बात मदद की आएगी तो उनके काम पर ताना कसने वाले लोग जरूर पीछे हट जाएंगे.

 

कृष्णा आंटी पिछले 17 साल से ‘लाइफ स्टडी मॉडल’ का काम कर रही हैं. यह काम शुरू में तो उनको बेहद अटपटा लगा लेकिन बाद में उन्हें इसमें मजा आने लगा.

 

आपको बता दें कि इस काम में पेंटिंग सिख रहे विद्यार्थियों के सामने बगैर कपड़े के पोज देना होता है. जो बच्चे पेंटिंग सिख रहे होते हैं वो उनकी न्यूड पेंटिंग बनाते हैं.

 

कृष्णा आंटी बताती हैं कि उनके घर में दो बेटे और एक बेटी है जिनका भरण-पोषण करने के लिए उन्हें यह काम करना पड़ता है. उन्हें इस काम को करने में कहीं से कोई बुराई नज़र नहीं आती.

 

उनके मुताबिक बच्चे उनकी बेहद इज्ज़त करते हैं. और जब इज्जत से पैसा मिल जाता है तो कपड़ उतारने में कोई बुराई नहीं है. कृष्णा आंटी इस वीडियो में यह भी बताती हैं कि बचपन से लेकर आज तक उन्होनें सुख को नजदीक से नहीं देखा.

 

भले ही यह समाज उनके इस काम को बुरा कहे लेकिन कृष्णा आंटी के जज्बे ने यह साबित कर दिया है कि काम कोई भी बुरा नहीं होता. कृष्णा आंटी आगे कहती हैं कि इस काम को वह मरते दम तक करेंगी.

 

कृष्णा आंटी के मुताबिक अगर जिस काम को करने से संतुष्टि के साथ-साथ इज्जत मिलती है तो काम को करना चाहिए. इस बेहद ही खूबसूरत वीडियो को ठेका स्टूडियो ने बनाया है. (वीडियो साभार- ठेका स्टूडियो और यू-ट्यूब)

 

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लीक करें-