Padmaavat: Yogi Adityanath-led UP government will not ban Bhansali’s film, according to report

तो क्या गुजरात-राजस्थान की तरह UP में नहीं लगेगी 'पद्मावत' की रिलीज पर रोक?

गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर लगी रोक के बाद अब खबर आ रही हैं कि ये फिल्म उत्तर प्रदेश में रिलीज होगी और इसकी रिलीज पर रोक नहीं लगाई जाएगी.

By: | Updated: 13 Jan 2018 02:23 PM
Padmaavat: Yogi Adityanath-led UP government will not ban Bhansali’s film, according to report
नई दिल्ली: गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर लगी रोक के बाद अब खबर आ रही हैं कि ये फिल्म उत्तर प्रदेश में रिलीज होगी और इसकी रिलीज पर रोक नहीं लगाई जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से फिल्म को हरी झंडी मिल सकती है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यूपी सरकार के कुछ अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि फिल्म में सेंसर बोर्ड के द्वारा दिए गए सभी सुझावों को मान लिया गया है तो फिल्म की रिलीज को रोकने का काई कारण नजर नहीं आता.

शाहरुख खान के घर पार्टी में मैचिंग ड्रेस पहन दीपिका और रनवीर साथ-साथ पहुंचे, देखें तस्वीरें

padmavati main

करणी सेना कर रही विरोध

फिल्म 'पद्मावत' को लेकर करणी सेना का विरोध लगातार जारी है. शुक्रवार को करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई स्थित सेंसर बोर्ड के दफ्तर के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान  करणी सेना के एक सदस्य जीवन सिंह सोलंकी ने कहा, "हम किसी भी स्थिति में देश में फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे. कुछ राज्य पहले से ही हम से सहमत हैं और इसलिए फिल्म को प्रतिबंधित कर चुके हैं. हम पूरे देश में फिल्म को प्रतिबंधित होते देखना चाहते हैं."

सोलंकी ने कहा, "हम यही नहीं रुकेंगे, बल्कि हम हमारे प्रधानमंत्री से फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह करने जा रहे हैं क्योंकि फिल्म राजपूत समुदाय की विरासत और संस्कृति को बर्बाद कर देगी. फिल्मकार ने राजपूतों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है."

padmavat

निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड के सुझाव 

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' को रिलीज की उम्मीद नजर आई है और अब ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी. सेंसर बोर्ड की तरफ से फिल्म को यू/ए सर्टिफीकेट दिया गया है. सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने बताया, "सीबीएफसी ने फिल्म में किसी भी कट की सिफारिश नहीं की है, सिर्फ पांच संशोधन करने को कहा है." उन्होंने कहा है कि निर्माताओं से डिस्क्लैमर को बदलने को कहा गया है. साफ तौर पर ये बताने को कहा है कि यह फिल्म ऐतिहासिक रूप से सही होने का दावा नहीं करती.

फिल्म के नाम 'पद्मावत' को लेकर जोशी ने कहा कि इसे बदल कर 'पद्मावत' कर दिया जाए, क्योंकि उन्होंने इसे इतिहास से नहीं, बल्कि काल्पनिक कहानी 'पद्मावत' से प्रेरणा लेकर बनाई है. सीबीएफसी ने इसके अलावा निर्माताओं से 'घूमर' गाने में चरित्र के मुताबिक बदलाव करने की सिफारिश की है.

padmavati 3जोशी ने कहा, “उन्होंने ऐतिहासिक जगहों के गलत और भ्रामक संदर्भ में संशोधन की मांग की है." इसके अलावा उन्होंने निर्माताओं से एक डिस्क्लेमर जोड़ने की मांग की है, जिसमें ये साफ करने को कहा गया है कि फिल्म किसी भी तरह सती प्रथा का महिमामंडन नहीं करती."

जोशी ने कहा कि बदलाव के ये सुझाव फिल्म निर्माताओं और निर्देशक की पूरी सहमति से दिए गए हैं. 'पद्मावत' का निर्माण वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने किया है और इसका निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है. इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Padmaavat: Yogi Adityanath-led UP government will not ban Bhansali’s film, according to report
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 'पद्मावत' का विरोध हुआ हिंसक, अहमदाबाद में मॉल के बाहर तोड़-फोड़ और आगजनी