संसदीय समिति के सामने आज 'पद्मावती' विवाद पर अपना पक्ष रखेंगे भंसाली Padmavati Controversy Latest News-Sanjay leela Bhansali parliamentary Panel meeting in New Delhi

पद्मावती पर ताज़ा ख़बर- भंसाली और प्रसून की संसदीय समिति के साथ बड़ी बैठक

अब इस फिल्म के सीन को लेकर हो रहे विवाद पर पक्ष रखने के लिए संसदीय समिति ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को बुलाया है.

By: | Updated: 30 Nov 2017 03:08 PM
Padmavati Controversy Latest News-Sanjay leela Bhansali parliamentary Panel meeting in New Delhi

नई दिल्ली: फिल्म 'पद्मावती' को लेकर लगातार हो रहे विरोध के बाद अब इस मामले को सुलझाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं. अब इस फिल्म के सीन को लेकर हो रहे विवाद पर पक्ष रखने के लिए संसदीय समिति ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को बुलाया है. इस बैठक में सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी भी होंगे.


बता दें कि लोकसभा की याचिका समिति के दो सदस्यों, चित्तौड़गढ़ से बीजेपी सांसद सी पी जोशी और कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने फ़िल्म 'पद्मावती' के रिलीज़ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. दोनों की मांग पर आज समिति ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों को भी समिति के सामने अपनी राय देने को कहा है.


यह भी पढ़ें- तो क्या वोट बैंक के लिए हो रहा है 'पद्मावती' का विरोध? हकीकत बयां कर रहे हैं ये आंकड़े


बता दें कि भंसाली पर आरोप है कि वो इस फिल्म में उन्होंने ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किया है. इसे लेकर देशभर में राजपूत समाज के लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है. ऐसे में सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय समिति ने सूचना प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड के अधिकारियों को भी इस मुद्दे पर चर्चा के लिये बुलाया है.


बैन करने की याचिका को दो बार खारिज कर चुका है सुप्रीम कोर्ट


इस फिल्म की रिलीज  पर रोक लगाने की याचिका को अब तक सुप्रीम कोर्ट दो बार खारिज कर चुका है. हाल ही में इस फिल्म को विदेश में भी रोकने के लिए याचिका दायर की गई थी उसे भी सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया. यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर बड़े नेताओं द्वारा की जा रही टिप्पणियों से भी नाराज हैऔर उन्हें ऐसा ना करने की हिदायत दे चुका है. हाल ही में चीफ जस्टिस ने इस पर सुनवाई करते हुए कहा, "साधारण लोग फ़िल्म पर कोई भी बात कर सकते हैं. लेकिन बड़े पद पर बैठे लोग ऐसा कैसे कर सकते हैं? जब सुप्रीम कोर्ट फ़िल्म की सामग्री पर विचार नहीं कर रहा, तो ज़िम्मेदार लोगों को भी इस बात को समझना चाहिए. आप सेंसर बोर्ड को उसका काम करने दें."


भंसाली पहले भी दे चुके हैं सफाई


जिस सीन को लेकर विवाद हो रहा है उस पर भंसाली पहले ही वीडियो जारी कर सफाई दे चुके हैं.  भंसाली ये बता चुके हैं इस फिल्म में पद्मावती और खिलजी के बीच कोई ड्रीम सीक्वेंस नहीं है, यहां तक कि  ये दोनों भूमिका निभा रहे कलाकारों ने साथ में कभी शूटिंग भी नहीं.


ये फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन हर तरफ हो रहे विरोध और सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट ना मिलने के चलते इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है. मेकर्स जल्द ही इस फिल्म की नई रिलीज डेट का ऐलान करेंगे. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका हैं.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Padmavati Controversy Latest News-Sanjay leela Bhansali parliamentary Panel meeting in New Delhi
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सनी लियोनी को लगा न्यू ईयर झटका, सरकार ने कहा 'इस हीरोइन को यहां मत लाओ'