Padmavati row: Karni Sena calls for nationwide bandh on December 1 against Bhansali movie

यदि ‘पद्मावती’ परदे पर आई तो एक दिसम्बर को देशव्यापी बंद: करणी सेना

करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने कहा कि फिल्म के विरोध ना केवल राजपूत समाज बल्कि हिन्दू संगठन और मुस्लिम नेताओं ने भी किया है. पूरे देश में फिल्म को लेकर असंतोष है.

By: | Updated: 15 Nov 2017 06:43 PM
Padmavati row: Karni Sena calls for nationwide bandh on December 1 against Bhansali movie
जयपुर:  करणी सेना ने आज कहा कि यदि फिल्म ‘पद्मावती’ को परदे पर उतारा गया तो एक दिसम्बर को देशव्यापी बंद का आयोजन किया जायेगा. करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने कहा कि फिल्म के विरोध ना केवल राजपूत समाज बल्कि हिन्दू संगठन और मुस्लिम नेताओं ने भी किया है. पूरे देश में फिल्म को लेकर असंतोष है.

उन्होंने प्रधानमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए कहा कि चलचित्र अधिनियम के प्रावधान के तहत केन्द्र सरकार के पास फिल्म को परदे पर उतरने से तीन माह तक रोकने का अधिकार है और एक दिसम्बर को परदे पर उतरने वाली फिल्म पद्मावती पर भी इस प्रावधान का लागू किया जाना चाहिए.

कालवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि फिल्म परदे पर उतरती है तो हमने एक दिसम्बर को देशव्यापी बंद का आहृवान किया है. हमें देश की सभी जातियों और समुदायों का समर्थन है. हमलोग गुरूग्राम, पटना और भोपाल में रैलियों और जनसभाओं का आयोजन करेंगे.’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस मामलें में हस्तक्षेप करना चाहिए. केन्द्र सरकार को चल चित्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत फिल्म को परदे पर उतरने से रोकना चाहिए, इसके लिये सरकार को कदम उठाना चाहिए.

padma2

फिल्म पद्मावती में मुख्य कलाकार दीपिका पादुकोण के फिल्म को रिलीज होने से नहीं रोकने वाले बयान पर कालवी ने कहा कि रानी पद्मावती की छवि को धूमिल करने का कोई प्रयास बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सिनेमाघर एसोशियशन और फिल्म वितरकों ने प्रदेश में फिल्म को परदे पर उतारने से मना कर दिया है. राजनीतिक पार्टियों के नेताओं, सामाजिक संगठनों ने भी इस मांग का समर्थन किया है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के छेड़छाड़ नहीं की जा सकती.

कालवी ने कहा कि फिल्म निर्माता ने सेंसर बोर्ड के स्वीकृति से पूर्व फिल्म के प्री स्क्रीनिंग का भरोसा दिया था. उन्होंने राजपूत समाज को बिना विश्वास में लिये फिल्म का प्रोमो और गाने को रिलीज कर दिया.

उन्होंने कहा कि अब सेना किसी प्रकार के प्री स्क्रीनिंग की मांग नहीं कर रही है. फिल्म पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही है, क्योंकि फिल्म निर्माता ने धोखा दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Padmavati row: Karni Sena calls for nationwide bandh on December 1 against Bhansali movie
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सनी लियोनी को लगा न्यू ईयर झटका, सरकार ने कहा 'इस हीरोइन को यहां मत लाओ'