Padmavati row: Police security for Sanjay Leela Bhansali after Karni Sena threats

'पद्मावती' विवाद: भंसाली को मिल रही धमकियां, मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई

उन्हें किस स्तर की सुरक्षा प्रदान किया गया है, यह अभी स्पष्ट नहीं है.

By: | Updated: 15 Nov 2017 07:15 PM
Padmavati row: Police security for Sanjay Leela Bhansali after Karni Sena threats

मुंबई: फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर हो रहे विरोध और मिल रही धमकियों के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात के तौर पर फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई है. उन्हें किस स्तर की सुरक्षा प्रदान किया गया है, यह अभी स्पष्ट नहीं है. भंसाली के घर और दफ्तर दोनों जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और पुलिस बंदोस्त बढ़ा दिया गया है.


हालांकि इस बारे में भंसाली ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है. भंसाली को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए 'इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन' ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया है. फिल्म उद्योग की तरफ से फिल्मकार अशोक पंडित ने कहा, "हमारे प्रतिष्ठित सदस्य को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने पर आभार व्यक्त करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं." अशोक ने राज्य सरकार से फिल्म की रिलीज में मदद करने का भी आग्रह किया.


'पद्मावती' रिलीज हुई तो एक दिसंबर को करेंगे देशव्यापी बंद: करणी सेना


बता दें कि इस फिल्म के रिलीज का करणी सेना लगातार विरोध कर रही है. कल इन्होंने कोटा के एक थियेटर में तोड़ फोड़ की और आज बेंगलुरू में इसकी रिलीज का विरोध किया. करणी सेना इस फिल्म को बैन करने की मांग कर रही है.


karni sena padmavati row


करणी सेना ने आज कहा कि यदि फिल्म ‘पद्मावती’ को परदे पर उतारा गया तो एक दिसम्बर को देशव्यापी बंद का आयोजन किया जायेगा. करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने कहा कि फिल्म के विरोध ना केवल राजपूत समाज बल्कि हिन्दू संगठन और मुस्लिम नेताओं ने भी किया है. पूरे देश में फिल्म को लेकर असंतोष है. पढ़ें


दीपिका ने कहा- फिल्म की रिलीज को कोई नहीं रोक सकता


इन विरोध प्रदर्शनों पर दीपिका पादुकोण ने कहा है कि उनकी फिल्म को रिलीज होने से कोई नहीं रोक सकता. फिल्म की रिलीज के पहले मचे बवाल पर अभिनेत्री ने कहा, "यह भयावह है, यह बिल्कुल भयावह है. इससे हमें क्या मिला? और एक राष्ट्र के रूप में हम कहां पहुंच गए हैं? हम आगे बढ़ने के बदले पीछे हुए हैं." उन्होंने कहा, "हमारी जवाबदेही सिर्फ सेंसरबोर्ड के प्रति है और मैं जनाती हूं और मेरा मानना है कि फिल्म को रिलीज होने से कुछ भी नहीं रोक सकता."


इन आरोपों को नकार चुके हैं भंसाली


आपको बता दें कि जिस सीन की वजह से विरोध हो रहा है उस पर फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली अपना पक्ष पहले ही रख चुके हैं. भंसाली ने कुछ दिनों पहले एक वीडियो संदेश के जरिए ये साफ किया है कि फिल्म में दीपिका यानि पद्मावती और रणवीर यानि अलाउद्दीन खिलजी के बीच को ड्रीम सीक्वेंस नहीं है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया है कि इन दोनों सितारों ने कभी 'पद्मावती' की शूटिंग साथ भी नहीं की. इसके बावजूद भी ये विरोध नहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है.

सुप्रीम कोर्ट रिलीज पर रोक लगाने से कर चुका है इंकार


कुछ दिनों पहले इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगाने से इंकार कर दिया. इस याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सेंसर बोर्ड किसी भी फिल्म को प्रमाणपत्र देने से पहले सभी पहलूओं पर गौर करता है. फिलहाल मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट से राहत तो मिल गई लेकिन विवाद अब भी बना हुआ है.


एक दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म


इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के साथ रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं.  फिल्म कुछ ही दिनों बाद एक दिंसबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. (IANS Input)


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Padmavati row: Police security for Sanjay Leela Bhansali after Karni Sena threats
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story विरुष्का की शादी पर बोलीं सानिया मिर्जा, 'कभी न कभी तो मीडिया का सामना करना ही होगा'