पहलाज निहलानी सेंसर बोर्ड के नए अध्यक्ष

By: | Last Updated: Monday, 19 January 2015 3:36 PM
Pahlaj Nihalani appointed new censor board chief

नई दिल्ली: फिल्मकार पहलाज निहलानी को आज सेंसर बोर्ड का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया. लीला सैमसन ने कुछ दिन पहले ही कामकाज में सरकार द्वारा हस्तक्षेप किए जाने का आरोप लगाते हुए बोर्ड प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया था.

 

सरकार ने बोर्ड का पुनर्गठन करते हुए नौ अन्य सदस्यों की भी नियुक्ति की है. इनमें भाजपा नेता वाणी त्रिपाठी टिक्कू और फिल्मनिर्माता चंद्र प्रकाश द्विवेदी तथा अशोक पंडित शामिल हैं.

 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने पहलाज निहलानी को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया है. मानद हैसियत के साथ उन्हें तीन साल या अगले आदेश तक, जो पहले हो, के लिए नियुक्त किया गया है.

 

इसके साथ ही सरकार ने मिहिर भूटा, सैयद अब्दुल बारी, रमेश पतांगे, जॉर्ज बेकर, जीविता और एस. वी शेखर को तत्काल प्रभाव से केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड का सदस्य नियुक्त किया है.

 

निहलानी प्रख्यात निर्देशक गोविन्द निहलानी के भाई हैं और उन्होंने ‘‘आंखें’’, ‘‘तलाश’’, ‘‘शोला और शबनम’’ जैसी फिल्में बनायी हैं. सरकार ने सैमसन द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया था और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरूण जेटली ने कहा था कि सरकार फिल्म प्रमाण प्रक्रिया से दूरी बनाए रखती है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pahlaj Nihalani appointed new censor board chief
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: appointed board censor chief Pahlaj Nihalani
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017