पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी को मिली भारतीय नागरिकता

By: | Last Updated: Thursday, 31 December 2015 7:29 PM
Pakistan singer Adnan Sami gets Indian citizenship

नई दिल्ली: पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को पहली जनवरी से भारतीय नागरिकता प्रदान की गयी है. उन्होंने केंद्र से मानवीय आधार पर भारत में अपने दर्जे को कानूनी रूप देने का अनुरोध किया था.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि सामी कल से भारतीय नागरिक होंगे. आज की तारीख में वह तीन माह के वीजा विस्तार पर हैं जो उन्हें मंत्रालय से छह अक्तूबर को दिया गया था.

पिछले कुछ सालों से भारत को अपना दूसरा घर बना चुके 46 वर्षीय गायक ने इस साल 26 मई को केंद्रीय गृह मंत्रालय को प्रतिवेदन देकर मानवीय आधार पर अपने ठहराव का अनुरोध किया था.

लाहौर में जन्मे सामी 31 मार्च, 2001 को पर्यटक वीजा पर पहली बार भारत आए थे. उन्हें इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने एक साल की वैधता के साथ यह वीजा जारी किया था.

उनका वीजा बाद में समय समय पर बढ़ाया गया. 27 मई, 2010 को जारी उनका पाकिस्तानी पासपोर्ट 26 मई, 2015 को समाप्त हो गया और पाकिस्तान सरकार ने उनका पासपोर्ट नवीनीकृत नहीं किया. उसके बाद उन्होंने अपने ठहराव को मानवीय आधार पर कानूनसम्मत बनाने के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया.

एलबम से सामी के दो गानों ‘कभी तो नजर मिलाओ’ और ‘लिफ्ट करा दे’ 2000 के प्रारंभ में सुखिर्या बटोरी थी.

इस साल इन गायक ने सलमान खान अभिनीत ‘बजरंगी भाईजान’ में उनके गाने ‘भर दो झोली मेरी’ के बाद सफलता को स्वाद चखा. यह फिल्म हिट रही.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan singer Adnan Sami gets Indian citizenship
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: adnan sami citizenship pakistani singer
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017