जानें, पीरियड्स से जुड़ी मान्यताओं पर परिणीति चोपड़ा का क्या कहना है?

By: | Last Updated: Thursday, 14 January 2016 6:12 PM
Parineeti Chopra wants people to talk openly about periods

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि पीरियड्स को लेकर कई तर्कहीन मान्यताएं जुड़ी हैं, जिन्हें दूर करने की जरूरत है. ‘विस्पर अल्ट्रा’ सैनिटरी पैड्स के लॉन्च अवसर पर रविवार को परिणीति ने कहा, “मैं एक छोटे से शहर से आती हूं, जहां आज भी कई तर्कहीन मान्यताएं मौजूद हैं. बेहद जरूरी है कि इन मान्यताओं को तोड़ा जाए.”

परिणीति ने कहा कि पीरियड्स को लेकर कई मान्यताएं हैं. उनकी दादी भी उन्हें इससे जुड़ी ऐसी ही कुछ सलाहें दिया करती थीं. जैसे कि इस दौरान अचार छूने या मंदिर जाने के लिए मनाही थी और बाल धोने जैसी कुछ मान्यताओं का पालन करने के लिए कहा जाता था.

उन्होंने कहा, “मुझे हमेशा लगता था कि मैंने कुछ गलत नहीं किया, इसलिए मुझे ऐसे किसी नियमों से बांधा न जाए. हम एक शिक्षित देश में रहते हैं. हम भले ही काफी मामलों में विकसित हो गए हों, लेकिन इन मामलों में आज भी बेहद पीछे हैं. ऐसी बातें केवल हमारे देश में ही होती हैं. हमें इन पुरानी मान्यताओं से आगे बढ़ना चाहिए. आज के दौर में ऐसी बातें करना मूर्खता है.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Parineeti Chopra wants people to talk openly about periods
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bollywood Parineeti Chopra periods
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017