PART-3 | लव स्टोरी: ऐश की जिंदगी में खुला विवेक का चैप्टर, सलमान ने दी धमकी, मचा था खूब हंगामा

By: | Last Updated: Thursday, 1 October 2015 7:48 AM
PART-3 |  Love Story: The saga between Salman Khan and Aishwarya Rai

नई दिल्ली:  ऐश्वर्या की जिंदगी से सलमान का चैप्टर क्लोज हुआ तो क्या हुआ…? प्यार में चोट खाई ऐश्वर्या की जिंदगी में नया चैप्टर खुलने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. इस नए चैप्टर का नाम था विवेक ओबरॉय…ऐश्वर्या राय और विवेक ओबेरॉय.

PART-2 | ऐश की खातिर सलमान ने पकड़ा था शाहरूख का कॉलर, जेल जाने के बाद हुआ इस ‘लव स्टोरी’ का THE END 

 

हालांकि विवेक तो अपने करीबी दोस्तों और अपने बयानों में ऐश्वर्या के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुश होकर बोलते रहे. लेकिन ऐश्वर्या ने प्राइवेट लाइफ के बारे में बयान ना देने का अपना नियम जारी रखा. ना उन्होने सलमान के साथ अपने रिश्ते पर कुछ बोला था ना उन्होंने विवेक से किसी रिश्ते की बात कबूली. वहीं ऐश्वर्या की मोहब्बत में गिरफ्तार विवेक ओबेरॉय ने कुछ ऐसा किया जिसे आजतक कोई नहीं भूला है…1 अप्रैल, 2003 को टेलीविजन पर पूरे देश ने देखा सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी का क्लाईमैक्स (सबसे बड़ा झगड़ा)… इस दिन अभिनेता और उस समय ऐश्वर्या के खास दोस्त रहे विवेक ओबरॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सलमान पर आरोप लगाया कि सलमान ने उन्हें 41 बार फोन किया और जान से मारने की धमकी दी.

 

(PART-1व स्टोरी: ब्रेकअप के बाद बोलीं ऐश्वर्या- सलमान ने मेरे साथ मारपीट की, लकी हूं कि शरीर पर निशान नहीं )

 

विवेक के मुताबिक सलमान के ऐसे बर्ताव की वजह ऐश्वर्या राय थीं. सलमान के परिवार ने भी विवेक के इन बातों का जवाब दिया. ये झगड़ा जुड़ा था सलमान और ऐश्वर्या कि लव स्टोरी से जिसमें विवेक भी एक अहम किरदार बन गए थे. लेकिन ये पहली बार था जब टेलीविजन पर सुपरस्टार्स की एक रियल लव स्टोरी ने इस कदर हंगामा मचा दिया. लेकिन जिस ऐश्वर्या के लिए विवेक ने सलमान को सरेआम बदमान कर दिया. उन्होंने कभी विवेक से अपने रिश्ते की बात नहीं कबूली. उल्टा विवेक को ये नसीहत भी दे दी कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था.

 

उधर सलमान अब भी ऐश्वर्या के खूबसूरत चेहरे को शायद भूल नहीं पा रहे थे. ब्रेकअप के बाद …उनके चेहरे….उनके अक्स को… वो अलग अलग चेहरों में तलाश करते रहे…तभी तो अपनी 2005 में आई अपनी फिल्म लकी में हीरोइन के रूप में उन्होंने स्नेहा उल्लाल को चुना जिनकी शक्ल ऐश्वर्या से बेहद मिलती थी. स्नेहा ने ऐश्वर्या की तरह ही डायलॉग भी बोले और फिल्म में स्नेहा के कॉस्टयूम भी ऐश्वर्या की तरह ही डिजाइन कराए.

 

सलमान ऐश्वर्या को भूल नहीं पा रहे थे कि तभी खबर आई कि इस लव स्टोरी में अचानक एक और नए किरदार की एंट्री हो चुकी है. इस किरदार का नाम था अभिषेक बच्चन और इस किरदार की एंट्री के साथ ही ऐश्वर्या की जिंदगी में विवेक ओबेरॉय का चैप्टर क्लोज़ हो गया.

 

इसके बाद आई उस दौर में सिनेमा जगत की सबसे बड़ी खबर. हिंदी फिल्मों की सबसे खूबसूरत अदाकारा और सदी के महानयाक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की शादी का एलान हुआ. ऐश्वर्या ने बच्चन परिवार की बहू बनने का फैसला किया. हर किसी की जुबां पर इसी शादी की बातें थी…और फिर 20 अप्रैल 2007 को हुई उस साल की सबसे हाई प्रोफाइल शादी.

 

 

ऐश्वर्या तो सलमान की जिंदगी से चली गई लेकिन इसके बाद 16 जुलाई 2008 में कटरीना कैफ के जन्मदिन की पार्टी में हुई बॉलीवुड की सबसे बड़ी खान वॉर…जब सलमान और शाहरुख भिड़ गए. इस झगड़े की सही वजह तो आज तक किसी ने नहीं बताई लेकिन खबरें छपीं कि ये झगड़ा ऐश्वर्या के नाम पर ही शुरू हुआ था और इस कदर बढ़ा कि दोनों खानों में हाथापाई की नौबत आ गई थी. हालांकि इन दोनों के बीच अब ये नाराजगी खत्म हो गई है.

 

‘लव स्टोरी’ का पूरा एपिसोड यहां देखें