पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच वायरल हुआ पीएम मोदी- अमिताभ बच्चन का पुराना ट्वीट

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच वायरल हुआ पीएम मोदी- अमिताभ बच्चन का पुराना ट्वीट

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच प्रधानमंत्री मोदी और बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें इन्होंने पेट्रोल प्राइस हाइक को लेकर यूपीए सरकार पर निशाना साधा था.

By: | Updated: 14 Sep 2017 11:25 AM

नई दिल्ली: पिछले कुछ समय से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. हालात ये हैं कि दो जुलाई से लेकर 14 सितम्बर के बीच दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के भाव 63 रुपये नौ पैसे से 70 रुपये 39 पैसे पर पहुंच गए. यानी 7 रुपये 39 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है. वहीं, मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 74 रुपये 30 पैसे से 79 रुपये 50 पैसे पर पहुंच गई है, यानी पांच रुपये 18 पैसे का इजाफा हुआ है. इसे लेकर मोदी सरकार लगातार निशाने पर है. इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी और बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें इन्होंने पेट्रोल प्राइस हाइक को लेकर यूपीए सरकार पर निशाना साधा था.


2013 में मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा था, ''पेट्रोल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी यूपीए शासन के असफल रहने का जीता जागता सबूत है. मोदी ने आगे लिखा था कि इससे करोडों लोगों के ऊपर बोझ बढ़ेगा.

modi tweet

आपको बता दें कि 2013 के मई महीने में जब पीएम मोदी ने ये ट्वीट किया था उस वक्त दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 63.09 रूपये प्रति लीटर था.

इसके साथ ही बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का भी एक ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने सरकार पर निशाना साधा था. बिग बी ने 24 मई 2012 को लिखा था, ''पेट्रोल के दाम 7.5 रूपये बढ़ गए. पेट्रोल पंप कर्मचारी ने पूछा, ''कितने का डालूं?'' मुंबईकर- ''2-4 रूपये का कार के ऊपर स्प्रे कर दे भाई, जलाना है.!!''

amitabh tweet

अब ये दोनों ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग पूछ रहे हैं कि अब जब मुंबई में पेट्रोल के दाम इतने बढ़ चुके हैं फिर भी बिग बी इस पर कुछ क्यों नहीं बोल रहे.

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें साल 2014 के बाद सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है. जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें तीन साल पहले के मुकाबले आधी हुई हैं. दिल्ली में तो पेट्रोल दो महीने के भीतर सात रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो गया. जनता कह रही है ये तो सेंध लगाकर डकैती है? क्योंकि इस दौरान तीन साल के भीतर तेल पर जो एक्साइज ड्यूटी केंद्र सरकार लेती है वो 10 बार बढ़ाई गई. तीन साल पहले पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते थे तो जो नेता आज केंद्र में मंत्री हैं, वही बैलगाड़ी पर बैठकर, साइकिल पर बैठकर यूपीए सरकार को घेरने सड़क पर उतरते थे. लेकिन आज जब मोदी सरकार के राज में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो दलीलें बदल गई हैं.


यहां देखिए एबीपी न्यूज़ की ये खास रिपोर्ट- घंटी बजाओ

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story समंदर जितनी गहरी है ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म ‘द शेप ऑफ़ वॉटर’ की प्रेम कहानी