'Phoolan Devi: The Bandit Queen' to premier in New York

'Phoolan Devi: The Bandit Queen' to premier in New York

By: | Updated: 16 Apr 2015 10:25 AM

वाशिंगटन: युगांडा में जन्मे भारतवंशी संगीतकार शिरीष कोरडे की मल्टी मीडिया चैंबर ओपेरा 'फूलन देवी : द बैंडिट क्वीन' का प्रदर्शन 26-27 जून को न्यूयार्क में होने वाला है.

 

अनुश्री रॉय के लेखन और टॉम डायमंड के निर्देशन से सजा यह रंगमंच शो एल्विन एली सिटीग्रुप थियेटर में प्रस्तुत किया जाएगा. शो के प्रस्तुतकर्ता इंडो अमेरिकन आर्ट्स काउंसिल और डा कापो चैंबर प्लेयर्स हैं.

 

एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, यह शो संगीत और दृश्य का शानदार संगम है, जो फूलन देवी के जीवन की सच्ची घटनाओं पर आधारित है.

 

फूलन देवी की मौत 37 साल की उम्र में हुई थी. गुरबत में जन्मी और पली-बढ़ी फूलन का विवाह बचपन में ही हो गया था, जिसे पूरे जीवन में प्रताड़ना झेलनी पड़ी. बाद में चंबल के डकैतों द्वारा अगवा कर ली गई फूलन हालात वश खुद भी बहुत बड़ी डकैत बन गई थी.

 

हालांकि बाद में उसने आत्मसमर्पण कर दिया था, जेल में रही थी और सांसद भी बनी थी. लेकिन वर्ष 2001 में उनकी नई दिल्ली में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

 

शिरीष कोरडे एशियाई एवं समकालीन पाश्चात्य पारंपरिक संगीत में पारंगत हैं. विशेषकर भारतीय शास्त्रीय संगीत, ओपेरा, जैज और हिप हॉप में उन्हें महारत हासिल है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बोल्ड और इंटिमेट सीन्स की वजह से सुर्खियों में हैं Hate Story 4 के गाने और ट्रेलर, देखें