'पीके' ने तोड़े कमाई के सभी रिकॉर्ड, 300 करोड़ के क्लब की ओर

By: | Last Updated: Sunday, 4 January 2015 8:09 AM

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेस्निस्ट आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. पीके पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाकर देश भर में विरोध प्रदर्शन भी हो रहे है.  

 

इन्हीं प्रदर्शनों के बीच ‘पीके’ बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. आमिर की फिल्म ‘पीके’ 19 दिसंबर को रिलीज़ हुई थी. रिलीज़ के समय ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी सफलता का परचम फहरा रही है.

 

‘पीके’ ने 16 दिनों में भारत में 294 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. यह भारत में अब तक किसी फिल्म की सबसे ज्यादा कमाई है. ‘धूम 3 ’ 271.82 करोड़ रूपए के साथ दूसरी सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म रही.

 

यहां पढ़ें- पीके देखने के बाद विराट कोहली ने क्या कहा?

 

‘पीके’ बहुत जल्द ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ के क्लब में एंट्री करने वाली है तो वहीं वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में भी पीके 600 करोड़ रुपए क्लब में एंट्री कर रिकॉर्ड बनाने की ओर है. पीके का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 557 करोड़ रुपए है.

 

बॉलीवुड में अभी तक सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड आमिर की फिल्म ‘धूम 3’ के नाम है. कमाई के मामले में बॉलीवुड की टॉप पांच फिल्मों में आमिर खान की दो फिल्में शामिल हो गईं हैं.  इसके अलावा सलमान खान की फिल्म ‘किक’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

 

‘पीके’ दक्षिणपंथी संगठनों के निशाने पर है जिन्होंने कहा है कि राजकुमार हिरानी निर्देशित इस फिल्म में हिंदू धर्म का अपमान किया गया है. हालांकि फिल्म बनाने वालों ने इस आरोप का खंडन किया है.

 

हिरानी ने एक बयान में कहा, ‘मैंने सपने में भी कभी नहीं सोचा था कि यह फिल्म इन आंकड़ों को पार कर जाएगी. यह इस विश्वास को दृढ़ बनाता है कि कथावस्तु का सिक्का चलता है. हम जिस तरह की फिल्मों में यकीन करते हैं, उसे बनाना जारी रख सकते हैं. जो संदेश मुझे मिल रहे हैं वे आह्लादकारी हैं. लोग फिल्म बार बार देख रहे हैं. ’

 

यह भी पढ़ें-

विराट कोहली को पसंद आई पीके, कहा- हर किसी ने बहुत अच्छा काम किया है

मूवी रिव्यू: इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक है ‘पीके’ 

‘पीके’ किसी धर्म का अपमान नहीं करती : राजकुमार हिरानी 

‘पीके’ से हिंदू संगठन खफा, कहा- पाकिस्तान चले जाएं आमिर खान 

‘पीके’ के 5 विवाद 

आप चुनें: 2014 के बेहतरीन अभिनेता, अभिनेत्री और फिल्म 

‘पीके’ का कोई भी सीन हटाने से सेंसर बोर्ड का साफ इनकार  

‘pk’ के विरोध में कूदे रामदेव, आमिर खान की गिरफ्तारी की मांग

क्या धर्मनिरपेक्षता सिर्फ हिंदुओं पर ही लागू होती है? 

‘पीके’ को लेकर ट्विटर पर छिड़ी बहस 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pk box office collection
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017