647 करोड़ की कमाई के बावजूद 'पीके' नहीं तोड़ पाई 'धूम 3' का यह रिकॉर्ड!

By: | Last Updated: Tuesday, 27 January 2015 1:24 PM
PK-Overseas-Box-Office-COLLECTION

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ ने वैसे तो बॉक्स ऑफिस पर कई बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ते हुए कमाई के मामले में नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर दिए जिन्हें तोड़ने में शायद अभी काफी वक्त लगने वाला है लेकिन 647 करोड़ की कमाई के बावजूद फिल्म ‘पीके’ ‘धूम 3’ का एक रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई.

 

जी हां! भारत में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 338 करोड़ रुपए के कारोबार के साथ वर्ल्ड वाइड में 647 करोड़ रुपए का कारोबार करने वाली आमिर की फिल्म ‘पीके’ उनकी ही फिल्म ‘धूम 3’ का जो रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई और वह है ओवरसीज में फिल्म के कलेक्शन का रिकॉर्ड.

 

आपको बता दें कि साल 2013 के अंत में रिलीज आमिर की फिल्म ‘धूम 3’ ने ओवरसीज में करीब 28 मिलियन डॉलर यानि 170 करोड़ रुपए का कारोबार किया था वहीं ‘पीके’ ने ओवरसीज में अब तक सिर्फ 25 मिलियन डॉलर का ही कलेक्शन किया है.

 

केवल इतना ही नहीं ओवरसीज कलेक्शन के मामले में ‘पीके’ अभी तीसरे नंबर तक ही पहुंच पाई है क्योंकि ओवरसीज में कलेक्शन के मामले में फिल्म ‘धूम 3’ और ‘3 इडियट्स’ अब भी ‘पीके’ से आगे है हालांकि उसके आगे की ये दोनों फिल्में आमिर की ही हैं.

 

आपको बता दें कि ओवरसीज कलेक्शन के आधार पर जहां फिल्म ‘धूम 3’ 28 मिलियन डॉलर के साथ पहले नंबर पर बरकरार है वहीं 26 मिलियन डॉलर के साथ फिल्म ‘3 इडियट्स’ दूसरे स्थान पर काबिज है और इसके बाद नंबर आता है फिल्म ‘पीके’ का. जो 25 मिलियन डॉलर के कलेक्शन के साथ अभी तीसरे नंबर तक ही पहुंच पाई है.

 

खैर कोई बात नहीं क्योंकि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ और वर्ल्ड वाइड में 600 करोड़ के जादुई आंकड़े को पार करने के बाद शायद आमिर को इस बात का कोई अफसोस नहीं रहेगा.

 

यह भी पढ़ें:

‘धूम 3’ के रिकॉर्ड को तोड़ विश्व कीर्तिमान बनाने की दहलीज़ पर है ‘पीके’

फिल्म ‘पीके’ को लेकर सेंसर बोर्ड के सदस्‍य का बड़ा खुलासा

‘पीके’ के समर्थन में आए सलमान

BOX OFFICE : विवादों के बीच ‘पीके’ ने ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ को छोड़ा पीछे

अनुराग ने की ‘पीके’ की सराहना

‘पीके’ ने तोड़े कमाई के सभी रिकॉर्ड, 300 करोड़ के क्लब की ओर

BOX OFFICE: ‘पीके’ की कमाई 200 करोड़ के पार 

पीके: आहत भावनाओं के बीच 150 करोड़ के पार पीके

‘pk’ के विरोध में कूदे रामदेव, आमिर खान की गिरफ्तारी की मांग 

‘पीके’ का कोई भी सीन हटाने से सेंसर बोर्ड का साफ इनकार  

आप चुनें: 2014 के बेहतरीन अभिनेता, अभिनेत्री और फिल्म

बिना देखे न करें ‘पीके’ का विरोध : स्वामी अग्निवेश

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PK-Overseas-Box-Office-COLLECTION
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published: