'पीके' को लेकर बढ़ा बवाल, आमिर पर पड़े अंडे

By: | Last Updated: Monday, 5 January 2015 2:56 AM
PK_controversy

लखनऊ: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश सरकार की तरफ से फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने के बाद से हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन को तेज कर दिया है.

 

इस क्रम में रविवार को हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने लालबाग स्थित नावेल्टी सिनेमाघर पहुंच करीब 20 मिनट तक टिकट काउंटर बंद करा दिया. साथ ही फिल्म के पोस्टर फाड़कर अंडे भी फेंके. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद कार्यकर्ताओं को शांत कराया.

 

महासभा के दो दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता रविवार को फिल्म ‘पीके’ को बंद कराने के उद्देश्य से लालबाग स्थित नावेल्टी सिनेमाघर पहुंच गए. सभी कार्यकर्ता सभा के प्रचारक दिनेश पांडेय के नेतृत्व में पहुंचे थे. इस दौरान कार्यकर्ताओं फिल्म बंद किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे. इस बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर के टिकट काउंटर को करीब 20 मिनट तक बंद करा दिया.

 

प्रदर्शनकारियों ने फिल्म के पोस्टरों को फाड़कर सिनेमाघर की एंट्री गेट के ऊपर लगे बड़े पोस्टर पर अंडे फेंक विरोध जताया. कार्यकर्ताओं के बढ़ते उपद्रव की भनक लगते ही भारी संख्या में पुलिस बल ने मौके के पहुंचकर उन्हें शांत कराया.

 

इस दौरान कार्यकर्ताओं से संबोधन में श्याम सोनकर ने कहा कि फिल्म ‘पीके’ के माध्यम से हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है. इसके साथ ही भारतीय संस्कृति का मजाक उड़ाए जाने के अलावा लव जिहाद को बढ़ावा दिया गया है. सोनकर ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फिल्म पर यूपी में बैन लगाने के बजाए टैक्स फ्री करके जले पर नमक छिड़कने का काम किया है.

 

आपको बता दें कि यपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस फिल्म को देखने के बाद कहा है कि ऐसी फिल्मों को ‘टैक्स फ्री’ किया जाना चाहिये.

 

इंदौर में साधु-संत पड़े ‘पीके’ के पीछे

 

मध्य प्रदेश के इंदौर में साधु-संतों के एक दल ने रविवार को ‘पीके’ फिल्म देखी और सिनमाहॉल से निकले ही इस पर पाबंदी लगाने की मांग की. साधु-संतों का कहना है कि इस फिल्म में हिंदू धर्म के खिलाफ टीका-टिप्पणी की गई है. यह भावना को ठेस पहुंचाने वाली है. इस फिल्म के खिलाफ मध्य प्रदेश के अन्य शहरों में भी विरोध प्रदर्शन हो चुका है. इंदौर के साधु-संतों ने फिल्म पर किसी तरह की राय जाहिर करने से पहले रविवार को फिल्म देखने का फैसला किया.

 

टेजर आयरलैंड मॉल के पीवीआर में रविवार को 40 से अधिक साधु-संतों के दल ने फिल्म देखी. फिल्म देखने के बाद वे गुस्से में थे. इनमें से एक कंप्यूटर बाबा का कहना है कि इस फिल्म में सिर्फ हिंदू धर्म पर टीका टिप्पणी की गई है. लिहाजा इस फिल्म पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए. यह फिल्म धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है. उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन भी सौंपेंगे.

 

वहीं पंचकुइयां के लक्ष्मण दास का कहना है कि साधु-संतों की एक बैठक होगी और उसके बाद ही वे अगली रणनीति तय करेंगे. फिल्म देखकर बाहर निकले साधु-संतों के दल ने नारेबाजी भी की.

 

गौरतलब है कि इस फिल्म को देखने वाले अधिकांश लोगों का कहना है कि इस फिल्म में सिर्फ हिंदू धर्म पर टीका-टिप्पणी नहीं है, बल्कि एक अन्य ग्रह से भारत की जमीं पर उतरा एलियन मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च जाता है. उसे सबकुछ अजूबा लगता है. उसे हर धर्म में कुछ न कुछ बुराइयां नजर आती हैं. उसका व्यंग्य-बाण सिर्फ हिंदू धर्म पर नहीं चला है. आपत्ति तो हर धर्म के लोगों को होनी चाहिए.

 

निर्देशक हिरानी ने आरोपों को नकारा

 

वहीं फिल्म के विरोध में रोज प्रदर्शन कर रहे लोगों के आरोपों को फिल्म के निदेशक राजकुमार हिरानी ने खारिज कर दिया है कि इसमें हिन्दुत्व का अपमान किया गया. उन्होंने कहा कि इसमें धर्म की सच्ची भावना को दर्शाया गया है. हिरानी ने एक बयान में कहा कि किसी की भावना को आहत करने का उनका कोई इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि फिल्म में धर्म की सच्ची भावना को दर्शाया गया है.

 

यह भी पढ़ें-

मूवी रिव्यू: इस साल की बेहतरीन फिल्मों में से एक है ‘पीके’ 

‘पीके’ किसी धर्म का अपमान नहीं करती : राजकुमार हिरानी 

विराट कोहली को पसंद आई पीके, कहा- हर किसी ने बहुत अच्छा काम किया है

‘पीके’ से हिंदू संगठन खफा, कहा- पाकिस्तान चले जाएं आमिर खान 

‘पीके’ के 5 विवाद 

आप चुनें: 2014 के बेहतरीन अभिनेता, अभिनेत्री और फिल्म 

‘पीके’ का कोई भी सीन हटाने से सेंसर बोर्ड का साफ इनकार  

‘pk’ के विरोध में कूदे रामदेव, आमिर खान की गिरफ्तारी की मांग

क्या धर्मनिरपेक्षता सिर्फ हिंदुओं पर ही लागू होती है? 

‘पीके’ को लेकर ट्विटर पर छिड़ी बहस 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PK_controversy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aamir Khan Anushka Sharma pk uttar pradesh
First Published:

Related Stories

फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर
फोर्ब्स : सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट से दीपिका बाहर

लॉस एंजेलिस : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण फोर्ब्स मैगजीन की 2017 में दुनिया की सबसे अधिक...

राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें
राजकुमार राव की फिल्म 'न्यूटन' का टीजर रिलीज, देखें

नई दिल्ली: अभिनेता राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन का पहला टीजर रिलीज हो गया है. इरोस इंटरनैशनल...

किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला
किराया नहीं चुकाया तो मालिक ने रजनीकांत की Wife के स्कूल पर जड़ दिया ताला

स्कूल अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने इमारत मालिक के खिलाफ ‘‘ स्कूल की प्रतिष्ठा को ठेस...

Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें
Video: 'बरेली की बर्फी' के सितारों से एबीपी न्यूज़ की खास बातचीत, देखें

इस हफ्ते सिनेमाघरों में फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के सितारों...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017