मेरे पास 10 राष्ट्रीय पुरस्कार हैं लेकिन मैं वापस नहीं करूंगा: प्रकाश झा

By: | Last Updated: Friday, 27 November 2015 1:19 PM

पणजी: फिल्मकार प्रकाश झा का कहना है कि उनकी आगामी फिल्म ‘जय गंगाजल’ देश के मौजूदा हालात के खिलाफ उनके विरोध का एक तरीका है. प्रकाश झा से ‘अवॉर्ड वापसी’ अभियान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “यह उनके (अन्य कलाकारों के) विरोध का एक तरीका है, लेकिन मैं कभी पुरस्कार वापस नहीं करूंगा. मेरे पास 10 राष्ट्रीय पुरस्कार हैं, लेकिन फिल्मकारों के ‘अवॉर्ड वापसी’ अभियान के दौरान आपने मेरी आवाज भी सुनी क्या?”

 

देश में अभिव्यक्ति की आजादी पर उत्पन्न खतरे के खिलाफ दिबाकर बनर्जी और आनंद पटवर्धन सहित कई सारे फिल्म निर्माताओं ने पुरस्कार और सम्मान सरकार को लौटा दिए हैं.

 

प्रकाश झा को ‘सत्याग्रह’, ‘आरक्षण’ और ‘गंगाजल’ जैसी राजनीतिक और सामाजिक फिल्मों के लिए जाना जाता है. उन्होंने कहा कि वह अपना विरोध फिल्मों के जरिए करेंगे.

 

उन्होंने कहा, “मेरा विरोध करने का तरीका अलग है. मैंने ‘जय गंगाजल’ बनाई है. यह चार मार्च को प्रदर्शित होगी.”

 

फिल्म ‘जय गंगाजल’ में प्रियंका चोपड़ा एक महिला पुलिसकर्मी की भूमिका में हैं. फिल्म 2003 में बनी ‘गंगाजल’ का सीक्वल है.

 

फिल्म में समाज और पुलिस के बीच संबंधों का चित्रण किया गया है. इसमें प्रकाश झा भी एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगे.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Prakash Jha on Award returning
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017