प्रियंका चोपड़ा को प्रियदर्शिनी पुरस्कार के लिए चुना गया

By: | Last Updated: Thursday, 18 September 2014 4:27 AM

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी और हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और आध्यात्मिक गुरु दादा जे.पी. वासवानी को प्रियदर्शिनी एकेडमी के ग्लोबल पुरस्कारों के लिए चुना गया है. यह जानकारी एक अधिकारी ने यहां बुधवार को दी.

 

अंबानी को व्यापारिक नेतृत्व के लिए हरीश महिंद्रा स्मृति पुरस्कार, चोपड़ा को स्मिता पाटील स्मृति पुरस्कार और वासवानी को आध्यात्मिक नेतृत्व पुरस्कार के लिए चुना गया है.

 

इस पुरस्कार के लिए चुने गए अन्य लोगों में कारोबारी राजश्री बिड़ला को रामकृष्ण बजाज पुरस्कार सीएसआर में योगदान के लिए, मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की सीईओ जूलिया मोरली को सेव द चिल्ड्रेन अवार्ड, बांग्लादेश के सर फजल हसन आबिद को गरीबों के गरीबी उन्मूलन एवं सशक्तीकरण के लिए, और अर्थशास्त्री जेफरी सैक्स को टिकाऊ विकास में उल्लेखनीय योगदान के लिए चुना गया है.

 

संस्था के अध्यक्ष निरंजन हीरानंदानी ने कहा कि पुरस्कारों के जरिए प्रियदर्शिनी एकेडमी दुनिया भर के सफल लोगों को अपनी आदरांजलि अर्पित कर रहा है.

 

ये पुरस्कार शुक्रवार को एक समारोह में प्रदान किए जाएंगे. समारोह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष दिलीप वलसे पाटील, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और अन्य उपस्थित रहेंगे.

 

प्रियदर्शिनी एकेडमी की स्थापना 1984 में हुई थी और द्विवार्षिक वैश्विक पुरस्कारों की स्थापना 1985 में हुई थी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Priyanka Chopra will get Priyadarshini award
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017