प्रिंयका चोपड़ा एशिया की सबसे सेक्सी महिला बनी

By: | Last Updated: Thursday, 4 December 2014 10:28 AM

लंदन: बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने एक बार फिर विश्व की सबसे सेक्सी एशियाई महिला का खिताब जीत लिया है. पिछले साल वह इस खिताब को कैटरीना कैफ के हाथों खो बैठी थीं.

 

32 साल की अभिनेत्री और गायिका प्रियंका ब्रिटेन के साप्ताहिक अखबार ‘ईस्टर्न आई’ की ओर से कराए जाने वाले सालाना मतदान में टॉप 50 उम्मीदवारों की सूची में पहला स्थान हासिल करने में सफल रहीं.

 

मशहूर टीवी अभिनेत्री दृष्टि धामी एक समय पर इस दौड़ में सबसे आगे चल रही थीं लेकिन बहुत कम अंतर के चलते वह दूसरे स्थान पर रहीं. उनकी साथी टीवी अभिनेत्री सान्या ईरानी तीसरे स्थान पर रहीं जबकि पिछले साल की विजेता कैटरीना कैफ चौथे स्थान पर आ गईं.

 

प्रियंका ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि इसके लायक बनने के लिए मैंने क्या किया लेकिन मैं खुशी-खुशी इस खिताब को स्वीकार करती हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं कि मुझे एक बार फिर से ईस्टर्न आई की सबसे सेक्सी महिला कहा गया. इसका फैसला दुनिया भर में जनता के वोट के आधार पर होने की बात इसे और भी खास बना देती है. वोट देने वाले हर व्यक्ति को ढेर सारा प्यार. हमेशा वही रहें, जो आप हैं.’’

 

‘ईस्टर्न आई’ शोबिज के संपादक, ‘सेक्सियस्ट एशियन’ सूची के संस्थापक और जजों के पैनल के प्रमुख असजाद नजीर ने इस साल सूची में पहले स्थान पर रही प्रियंका को ‘भारत का एक अहम अंतरराष्ट्रीय प्रतीक’ बताया.

 

नजीर ने कहा, ‘‘दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक होने के अलावा प्रियंका ने महत्वपूर्ण मानवीय कार्य करके यह दिखाया है कि वह भीतरी तौर पर भी खूबसूरत हैं.’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘ मैरी कॉम जैसी फिल्में करने वाली प्रियंका महिला शक्ति का एक मुकम्मल प्रतीक भी हैं और उन्होंने संपूर्ण विश्व में देश की प्रतिष्ठा बढ़ाई है. यह एक वजह है कि इस वर्ष पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं ने उनके पक्ष में ज्यादा मतदान किया. मतदान की प्रक्रिया के दौरान वह ट्वीटर के ट्रेंड में उपर बनी रहीं.’’

 

इस सूची के 11वें संस्करण में उन्होंने दुनिया की कई खूबसूरत महिलाओं को पीछे छोड़ दिया. मतदान के दौरान 2014 की रैंकिंग भारत और पाकिस्तान में सोशल मीडिया में छाई रही. इस दौरान एक करोड़ से भी ज्यादा मत डाले गए.

 

इस सूची में उपर आने वाले नए नामों में टीवी अभिनेत्री गौहर खान हैं जो सूची में पांचवे क्रमांक पर हैं और दूसरी युवा अभिनेत्री प्रीतिका राव हैं जिन्हें सूची में 10वां स्थान मिला है.

 

इस सूची में जगह बनाने वाली अन्य भारतीय टीवी अभिनेत्रियों के नामों में निया शर्मा (स्थान सात), आशा नेगी (स्थान 12), शक्ति मोहन (स्थान 13), सुरभि ज्योति (स्थान 16), हिना खान (स्थान 23) और कृतिका कामरा (स्थान 30) शामिल हैं.

 

इसके अलावा कुछ पाकिस्तानी, अमेरिकी और ब्रितानी अभिनेत्रियां भी इस सूची में शामिल हैं.

 

बॉलीवुड से अन्य अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण (स्थान छह), करीना कपूर (स्थान आठ), सोनम कपूर (स्थान नौ), श्रद्धा कपूर (स्थान 17), आलिया भट्ट (स्थान 24), माहिरा खान (स्थान 34), कंगना रनौत (स्थान 38), अनुष्का शर्मा (स्थान 47) और कनिका कपूर (स्थान 50) भी इस सूची में शामिल हैं. अगले हफ्ते शीर्ष 50 सबसे सेक्सी पुरूष की सूची जारी होगी.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: priyanka chopra_katrina kaif_deepika
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017