'मेरी' के किरदार में प्रियंका ने जान फूंक दी: भंसाली

By: | Last Updated: Saturday, 26 July 2014 9:13 AM

मुंबई: फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली अपनी आने वाली फिल्म ‘मेरी कोम’ के ट्रेलर पर दर्शकों की प्रतिक्रिया को देखकर अभिभूत हैं.

 

भंसाली यह स्वीकार करते हैं कि फिल्म में मेरी कोम का किरदार निभा रही अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ओलंपिक विजेता एम. सी. मेरी कोम से मेल नहीं खातीं, लेकिन उन्होंने मेरी कोम की आत्मा को अपने किरदार में आत्मसात कर लिया है.

 

भंसाली ने कहा, “हम फिल्म के माध्यम से मेरी कोम की कहानी बताना चाहते थे. उनके जीवन में नाटकीयता, जुनून, साहस, जोश, हास्य सबकुछ रहा है. उनकी कहानी पर्दे पर आने का इंतजार कर रही थी. मैं खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं कि इस काम को हमने अंजाम दिया.”

 

फिल्म के ट्रेलर में प्रियंका एक समर्पित मुक्के बाज के रूप में नजर आ रही हैं. मेरी कोम के रूप में प्रियंका का मणिपुरी शैली में संवाद बोलना, बॉक्सिंग रिंग में जंगली बिल्ली की तरह अपने प्रतिद्वंद्वी पर टूट पड़ना और रिंग के बाहर जिंदगी में विरोधियों का सामना करना कहीं से भी अभिनय की अतिशयोक्ति नहीं लगती.

 

भंसाली ने कहा, “अब जब फिल्म पूरी हो गई है, तो ऐसा लग रहा है कि प्रियंका के अलावा मेरी कोम का किरदार कोई और निभा ही नहीं सकता था. उसने उस किरदार को जिया है. उसने किरदार के रग-रग को आत्मसात किया है.”

 

फिल्म के ट्रेलर में दिक्कत वाली बात सिर्फ यह है कि प्रियंका शारीरिक रूप से मेरी काम से मेल नहीं खातीं.

 

भंसाली ने मेरी काम के किरदार के लिए प्रियंका के चयन का स्पष्टीकरण देते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि शारीरिक समानता ज्यादा महत्वपूर्ण है, बजाय इसके कि कलाकार ने किरदार की आत्मा को बिल्कुल सही तरीके से समझा और जाना है.

 

हॉलीवुड फिल्म ‘चैपलिन’ में अभिनेता रॉबर्ट डॉउनी जूनियर भी चार्ली चैपलिन की तरह नहीं दिखते. फिल्म ‘हार्टबर्न’ में मेरिल स्टीप नोरा एफरॉन से नहीं मिलतीं, ‘अनटचेबल्स’ में रॉबर्ट डी नीरो भी अल कैपोन की तरह नहीं लगते और ‘द डोर्स’ में वैन किलमर भी जिम मॉरिसन से नहीं मिलते.”

 

एम. सी. मेरीकोम की जीवनी पर बनी फिल्म ‘मेरी कोम’ पांच सितंबर को सिनेमाघरों में आ रही है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: priyanka chopra_sanjay leela bhansali_marry kom
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017