गलत सर्जरी से 60 लोगों की आंख की रोशनी जाने के मामले में पंजाब सरकार को एनएचआरसी का नोटिस

By: | Last Updated: Friday, 5 December 2014 5:35 PM
punjab_amritsar_free_eye_camp_tragedy

नई दिल्ली: पंजाब में एक गैर-सरकारी संगठन(एनजीओ) द्वारा आयोजित शिविर में हुई त्रुटिपूर्ण सर्जरियों के सिलसिले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग(एनएचआरसी) ने आज पंजाब सरकार और गुरदासपुर जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की. गौरतलब है कि इन सर्जरियों में कम से कम 60 लोगों को अपनी आंख की रोशनी गंवानी पड़ी है.

 

आज जारी किए गए एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, आयोग ने पंजाब सरकार के मुख्य सचिव एवं स्वास्थ्य सचिव और गुरदासपुर के जिलाधिकारी को नोटिस जारी कर दो हफ्तों के भीतर रिपोर्ट तलब की है.

 

आयोग ने मीडिया में आज आई खबरों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए यह नोटिस जारी किया. खबरों में कहा गया है कि गुरदासपुर जिले के घुम्मन गांव में आयोजित एक नेत्र शिविर में मोतियाबिंद की सर्जरी की गई जिसमें 60 लोगों की आंख की रोशनी चली गई.

 

नेत्र शिविर का आयोजन एक एनजीओ ने किया था. खबरों के मुताबिक, पीड़ितों में 16 लोग अमृतसर के हैं जबकि शेष गुरदासपुर जिले के हैं.

 

आयोग ने कहा है कि प्रेस में आई खबरें यदि सही हैं तो ये उन पीड़ितों के मानवाधिकार का घोर हनन है जिन्होंने अपने आंखों की रोशनी गंवाई.

 

केंद्र सरकार ने भी इस बाबत पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: punjab_amritsar_free_eye_camp_tragedy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017