भक्त रहीं डॉली बिंद्रा ने कहा, 'राधे मां से है जान को खतरा'

By: | Last Updated: Thursday, 13 August 2015 4:58 AM

नई दिल्ली : स्वघोषित धर्मगुरू राधे मां मीडिया की सुर्खियों में हैं.  हर जगह राधे मां के अच्छे और बुरे किस्से सुने और सुनाये जा रहे हैं. खुद को देवी का अवतार बताने वाली राधे मां एक नये विवाद में फंसती हुईं नज़र आ रही हैं.

राधे से जान का खतरा जैसा संगीन आरोप कभी उनकी भक्त रही डॉली बिंद्रा ने लगाया है. डॉली बिंद्रा ने मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिखकर जान को खतरे की शिकायत की है.

 

पहले क्या था रिश्ता?

कभी राधे मां की भक्ति में लीन रहने वाली डॉली बिंद्रा हर जगह उनके साथ नजर आया करती थीं. उनकी शान में कुछ इस तरह से मीडिया में खुलेआम बयान भी दिया करती थीं. लेकिन जब हमने राधे मां के दरबार में अश्लीलता के आरोप पर डॉली बिंद्रा से बात करनी चाही तो उन्होंने भी इन आरोपों से इंकार नहीं किया.

डॉली बिंद्रा भी मान रही हैं कि राधे मां धर्म की दुकान चला रही हैं हालांकि वो इस पर ज्यादा बात नहीं करना चाहतीं.

 

कैसे घिरीं राधे मां विवादों में-

 

आपको बता दें कि विवादों की मल्लिका राधे मां के खिलाफ एक महिला ने उसके सास-ससुर को दहेज के लिए उकसाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई है. उस महिला के सास-ससुर राधे मां के अनुयायी हैं. आध्यात्मिक गुर और उस महिला के सास-ससुर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के एक दिन बाद पुलिस ने कहा कि वह आरोपी के खिलाफ साक्ष्य एकत्र कर रही है.

 

महिला ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग को लेकर उसने ‘मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न’ झेला है. कांदीवली थाने के वरिष्ठ इंस्पेक्टर मुकुंद पवार के मुताबिक, ‘‘ 32 वर्षीय एक विवाहित महिला ने अपने सास-ससुर के साथ-साथ राधे मां के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने दावा किया कि उन्हें दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है.’’

 

महिला ने कहा कि उसके सास-ससुर और परिवार के सदस्य राधे मां के अनुयायी हैं. उन्होंने उन्हें दहेज मांगने और मांग पूरी नहीं होने पर उसे प्रताड़ित करने को उकसाया. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने राधे मां और पीड़िता के पति समेत सात आरोपियों को नामजद किया है.

 

राधे मां पर अश्लीलता के भी लगे हैं आरोप-

 

एबीपी न्यूज से बातचीत में राधे मां के दरबार में शामिल हो चुकी एक महिला वकील ने राधे मां पर अश्लील हरकतों का आरोप लगाया है. लाखों भक्त और ग्लैमरस अंदाज के साथ देवी होने का दावा करने वाली राधे मां को तो आप बखूबी पहचानते हैं. पंजाब के एक आम परिवार से नाता रखने वाली देवी अब लाखों के गहने पहनती हैं. शाही अंदाज में अपनी चौकी के आयोजन करवाती हैं और हवा से स्टेज पर उतरती हैं.

 

भक्त उनके लिए भजनों के नजराने भी पेश करते हैं लेकिन राधे मां के खिलाफ आरोपों का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. एबीपी न्यूज ने आपको निक्की गुप्ता की आपबीती सुनवाई थी जो राधे मां के कार्यक्रमों के आयोजनकर्ता यानी मुंबई के एमएम गुप्ता परिवार की रिश्तेदार हैं. निक्की ने आरोप लगाया था कि राधे मां उनके ससुराल वालों के साथ मिलकर दहेज के लिए प्रताड़ित कर रही हैं. निक्की ने तो राधे मां के खिलाफ एफआईआर भी करवा दी है.

 

लेकिन अब एक और कानूनी पेंच में फंसती नजर आ रही हैं राधे मां. इस बार आवाज उठाई है मुंबई की वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने. एबीपी न्यूज संवाददाता गणेश ठाकुर से लंबी बातचीत में फाल्गुनी ने आरोप लगाया है कि एम एम गुप्ता परिवार के घर यानी राधे मां भवन में होने वाले कार्यक्रमों में अश्लीलता परोसी जा रही है.

 

धर्म की दुकान चला रही राधे मां पर हुये कई खुलासे-

 

खुद को देवी कहने वाली राधे मां धर्म की दुकान चला रही थीं. धर्म के नाम पर चलाए जा रहे इस गोरखधंधे की शुरुआत तब हुई थी जब मुंबई का मशहूर एम एम मिठाई वाला गुप्ता परिवार राधे मां को मुंबई ले गया. उन्हें अपना घर दिया और बेशुमार प्रचार किया. लेकिन राधे मां ने रची उस परिवार में दरार डालने की साजिश और कामयाब भी हो गई. एबीपी न्यूज का बड़ा खुलासा.

 

राधे मां से जुड़ी बड़ी कहानी. लेकिन पहले आप सिर्फ इतना जान लीजिए ये उसी परिवार के करीबी का बड़ा खुलासा है जिसने राधे मां को लोकप्रियता की इन बुलंदियों पर बिठाया था. वो परिवार ना होता तो राधे मां के कार्यक्रमों का रंग शायद इतना रंगीन ना होता. लेकिन बरसों तक देवी की तरह सेवा और पूजा करवाने वाली राधे मां ने इस परिवार को अपनी साजिश का शिकार बना लिया है.

 

मुंबई के बोरीवली इलाके में साल 2013 में राधे मां का जन्मदिन मनाया जाना था. इस मौके पर चांद के आकार के गोले से भक्तों के बीच पहुंची थी राधे मां. किसी एंटरटेनमेंट शो की तरह राधे मां की शानदार एंट्री का इंतजाम किया गया था. स्टेज भी चांदनुमा था जिस पर बैठकर राधे मां दे रही थीं भक्तों को दर्शन.

 

ऐसे दर्शनों को भक्तों के लिए बाकायदा प्रचारित किया जाता रहा है. विज्ञापन भी ऐसे जिसमें ना सिर्फ राधे मां दिखती हैं बल्कि मनोरंजन की दुनिया के सितारों की तस्वीरें भी सोच समझकर पेश की जाती हैं ताकि राधे मां के दर्शन के कार्यक्रमों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़े और ऐसा ही होता भी है.

 

एक बार देखिए ये विज्ञापन – आपको इन विज्ञापनों में राधे मां के कार्यक्रम के उन आयोजकों का परिचय भी मिल जाएगा जिससे जुड़ा है आज का बड़ा खुलासा. खुलासे से पहले इन आयोजकों के बारे में जानना जरुरी है.

 

करोड़ों का कारोबार करने वाले एम एम गुप्ता के चार भाई और दो बेटे राधे मां के भक्त तब बने जब 13 साल पहले राधे मां अपनी किस्मत आजमाने मुंबई पहुंची थीं. लेकिन इस परिवार की भक्ति सिर्फ दर्शन करने तक सीमित नहीं थी. गुप्ता परिवार राधे मां को बोरीवली की सोडावाला लेन में अपने घर ले आया और अपने मकान की दो मंजिलों पर राधे मां का स्थायी ठिकाना बना दिया गया.

राधे मां पर नया खुलासा 

राधे मां मुंबई के बोरीवली इलाके की सोडावाला लेन में रहने लगीं. गुप्ता परिवार ने मकान का नाम भी राधे मां भवन रख दिया. परिवार के विज्ञापन के धंधे में साल 2007 और 2008 में आई मंदी ने तो जैसे राधे मां के लिए किस्मत के दरवाजे खोल दिए.

 

ना सिर्फ नाम का प्रचार हुआ बल्कि राधे मां की चौकियां भी एक बड़े एंटरटेनमेंट इवेंट की तरह नजर आने लगीं. पंजाब के दोरांगला की रहने वाली राधे मां ने देवी होने के दावे के साथ चमत्कार दिखाना तो पंजाब से ही शुरू कर दिया था लेकिन तब वो कुछ ऐसी सादगी से रहती थीं. 

 

लेकिन गुप्ता परिवार ने राधे मां को एक ग्लैमर गर्ल की तरह पेश किया. दसों हाथों में अंगूठियां, मेकअप के लिए पूरी टीम और दर्शन के लिए स्पेशल सेट तैयार किए जाने लगे.

 

राधे मां अब एक हाई प्रोफाइल देवी की तरह नजर आने लगी थीं. ऊपर से गुप्ता परिवार ने चमत्कार की कहानियों का छौंका भी लगाना शुरू कर दिया.

 

ये कहानियां राधेमां के नाम से चल रहे ब्लॉग और वेबसाइट के जरिए प्रचार पाने लगीं और भक्त जुटाने लगीं. कहानी अब जिस मोड़ पर जा पहुंची है वो देखकर आप चौंक जाएंगे. राधे मां पर निक्की गुप्ता नाम की महिला के दहेज उत्पीड़न की एफआईआर कराने और महिला वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट के अश्लीलता फैलाने के आरोपों के बारे में पूछताछ के लिए एबीपी न्यूज एमएम मिठाईवाला ग्रुप के चेयरमैन मन मोहन गुप्ता के समधी बाबू लाल अग्रवाल के पास पहुंचा.

 

बाबूलाल अग्रवाल ने तो राधे मां को देवी मानने से ही इंकार कर दिया. बाबूलाल अग्रवाल के मुताबिक राधे मां ने मनमोहन परिवार में दरार डाल दी है.

 

मनमोहन गुप्ता के दो बेटे संजीव और पप्पू राधे मां के साथ हैं. मनमोहन गुप्ता के भाई जगमोहन उर्फ शिव चाचा भी राधे मां के साथ हैं. बाकी परिवार का राधे मां से कोई नाता नहीं है.

 

सिर्फ बाबूलाल अग्रवाल ही नहीं मनमोहन परिवार के करीबी कमल चंदा जो कि एक प्रॉपर्टी डीलर हैं वो भी बताते हैं कि राधे मां ने उसी परिवार को धोखा दे दिया है जिसने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया था हालांकि उन्होंने एबीपी न्यूज से बात करने से पहले मनमोहन गुप्ता से मंजूरी मांगी थी. कमल चंदा का आरोप ये है कि गुप्ता परिवार के साथ मिलकर राधे मां बाकायदा धर्म की दुकान चला रही थीं. अमीर और नामी हस्तियों के साथ इन विज्ञापनों के जरिए पहले भक्तों की भीड़ जुटाई जाती थी और फिर चढ़ावे से होती थी मोटी कमाई. हर चौकी की कमाई का कमीशन भी दिया जाता था. राजस्थान में चौकी के लिए डील की पेशकश हुई थी.

 

मनचंदा कैमरे के सामने इस बात का खुलासा नहीं करना चाहते कि उन्हें चौकी के लिए कमीशन की पेशकश की गई थी लेकिन वो इससे इंकार भी नहीं कर रहे हैं.

 

राधे मां की नीयत के साथ साथ कमाई के तरीकों से भी पर्दा उठ रहा है. गुप्ता परिवार में आई दरार के बाद राधे मां ने गुप्ता परिवार का घर भी छोड़ दिया है लेकिन ना तो मुंबई छोड़ा और ना ही बोरीवली का इलाका. खबर है कि राधे मां ने 32 करोड़ की कीमत में छह मंजिला इमारत खरीद ली है और वहीं जारी है आस्था के नाम पर राधे मां का कारोबार.

 

जानें आधी रात को फ्लर्ट करने वाली कैसी देवी हैं राधे मां!

 

पंजाब के गुरदासपुर की छोटी सी गुड़िया मुंबई जाकर एक ऐसी ग्लैमरस देवी में तब्दील हो गई थी लेकिन पिछले कुछ दिनों से आस्था की बसी बसाई दुनिया आरोपों से छलनी हो गई है.

 

36 साल की एक युवती खुद के देवी होने का दावा करती हैं और उनका दावा दर्शन के नाम पर होने वाले ऐसे मेगा शो में बदल जाता है जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है.

 

वो फूलों से नहाती हैं, वो आसमान से किसी देवी की तरह उतरती हैं, भक्त उन्हें सिर आंखों पर बिठा लेते हैं और गूंज उठते हैं भक्ति के ऐसे सुर जिसमें पहली बार एक जीते जागती देवी के जयकारे हैं, राधे मां के नारे हैं.

 

13 बरस तक आस्था की इस दुनिया पर राज करने वाली राधे मां की ये कहानी अब एक ऐसे मोड़ पर आ पहुंची है जहां खुद देवी कहने वाली देवी की ये नई तस्वीरें सवाल उठा रही हैं.

 

दुनिया के सामने फिल्मी गानों पर थिरकने वाली कथित देवी के ऐसे वीडियो चौंका रहे हैं.

यही नहीं राधे मां अब सिर्फ भक्तो के दिलों में नहीं रहती हैं उनका नया ठिकाना बन गई हैं पुलिस की फाइलें. ये हैं मुंबई में राधे मां को पनाह देने वाले एमएम मिठाईवाला परिवार की रिश्तेदार निक्की नकुल गुप्ता. निक्की ने राधे मां के सेवादार नकुल गुप्ता से शादी के बाद राधे मां पर दहेद उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है. दहेज के लिए सताने का इल्जाम है.

 

राधे मां के दर्शन करने के लिए भक्तों की लंबी लाइन लगा करती थी लेकिन अब उसी दर्शन की चश्मदीद वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने तो मीडिया के सामने आकर खुलेआम होने वाली अश्लील हरकतों का कच्चा चिट्ठा ही पेश कर दिया है.

 

SPOTTED: मिनी स्कर्ट में राधे मां

 

खुद को देवी कहने वाली राधे मां को मुंबई में करीब 13 साल पहले मनमोहन मिठाईवाला के परिवार ने पहना दी थी। यही वो मनमोहन गुप्ता हैं जिनके नंद नंदन भवन की दो मंजिलों में चलता था दर्शन का कारोबार लेकिन अब वो भी आहत हैं। राधे मां ने उनका परिवार तोड़ा और उनके दो बेटों बागी बना दिया है.

आरोपों के ये सिलसिले चल ही रहे थे कि एबीपी न्यूज ने फगवाड़ा के रहनेवाले सुरिंदर मित्तल के हवाले से एक ऐसी फोन रिकॉर्डिंग पेश की जिसमें भक्ति का प्रतीक मानी जाने वाली चौकियों को मुनाफे का कारोबार बताती हुई सुनाई दे रही हैं

 

बाबू मुझे तुमसे प्यार है तुम बड़े अच्छे लगते हो मुझे: राधे मां 

 

आमतौर पर भक्तों के सामने चुप रहने वाली राधे मां आधी रात को फ्लर्ट करते भी सुनाई देती हैं.

 

सवाल ये है कि संत संन्यासी भी जिन हरकतों से परहेज करते हैं क्या वही हरकतें देवी होने का दावा करने वाली राधे मां की हकीकत हैं. ये कैसी देवी हैं?

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Radhe Maa_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bollywood Dolly bindra radhe maa
First Published:

Related Stories

स्टार कास्ट: आयुष्मान खुराना, कृति सैनन और राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, सीमा पाहवा डायरेक्टर:...

आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'
आज रिलीज हो रही है ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और 'वीआईपी 2'

नई दिल्ली: ‘बरेली की बर्फी’, ‘पार्टीशन 1947’ और वीआईपी 2 (ललकार) तीन फिल्में आज सिनेमाघरों में...

कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति
कई सितारों वाली फिल्म में काम करने पर कम दबाव महसूस होता है: परिणीति

हैदराबाद : अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का कहना है कि उनको कई सितारों से भरी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’...

केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम
केरल के कोच्चि में सड़क पर दिखा सनी लियोनी के फैंस का हुजूम

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की दीवानगी लोगों में किस हद तक है, इसकी एक बानगी आज केरल...

बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल
बालकृष्ण ने फिर जड़ा फैन को थप्पड़, वीडियो वायरल

चेन्नई : अपने गुस्से के लिए मशहूर अभिनेता-राजनीतिज्ञ नंदमुरी बालकृष्ण ने एक बार फिर उनके साथ...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017