भारत की ऑस्कर जूरी से राहुल रवैल का इस्तीफा

By: | Last Updated: Wednesday, 23 September 2015 4:59 PM
Rahul resign from osscar

नई दिल्ली: फिल्म निर्देशक राहुल रवैल ने भारत की ऑस्कर जूरी के अध्यक्ष अमोल पालेकर के साथ मतभेदों के कारण बुधवार को जूरी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

 

राहुल रवैल सहित 17 सदस्यीय जूरी ने सामूहिक रूप से ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में फिल्म ‘कोर्ट’ का चयन किया था।

 

88वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में ‘कोर्ट’ के चयन की जैसे ही घोषणा हुई, जूरी से रवैल के इस्तीफे की खबर आने लगी। नवोदित निर्देशक चैतन्य ताम्हडे द्वारा निर्देशित ‘कोर्ट’ अदालत कक्ष की एक मराठी कहानी है।

 

 

 

रवैल ने कहा, “मैं सुन रहा हू कि लोगों को लग रहा है कि मैं ‘कोर्ट’ के चयन से खुश नहीं था। यह झूठ है। मैं ‘कोर्ट’ से बहुत खुश हूं और मुझे इसपर गर्व है।” यह फिल्म 2014 में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीत चुकी है।

 

उन्होंने कहा, “मुझे गर्व है कि हमारे पास एक अच्छी जूरी थी और इसमें कुछ ऐसे लोग हैं, जिनके पास सिनेमा का अपार ज्ञान है और उससे प्रेम है। यह कोई समस्या नहीं थी, लेकिन हां इसमें एक जोड़ तोड़ वाला व्यक्ति था। उसका नाम अमोल पालेकर है, जो जूरी का अध्यक्ष है। वह पूरी तरह जोड़ तोड़ वाला व्यक्ति है।”

 

लेकिन रवैल ने यह भी स्पष्ट किया कि ‘कोर्ट’ के लिए जोड़ तोड़ करने का आरोप वह अमोल पर नहीं लगाते।

 

रवैल ने कहा, “उसने ‘कोर्ट’ के लिए जोड़ तोड़ नहीं की। यह तो लोग कर रहे हैं कि अमोल ने ही ‘कोर्ट’ के लिए जोड़ तोड़ की होगी, क्योंकि ‘कोर्ट’ एक मराठी फिल्म है। यह गलत है।”

 

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने इस वर्ष के प्रारंभ में अमोल को जूरी का अध्यक्ष नियुक्त किया था। यही संस्था प्रतिष्ठित अकादमी पुरस्कारों के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी देश की आधिकारिक चयन करती है। पुरस्कार समारोह अगले वर्ष लॉस एंजेलिस में 28 फरवरी को होना है।

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul resign from osscar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: abpnews court Rahul Rawail
First Published:

Related Stories

मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील
मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़...

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017