New Song: जब शाहिद-आलिया ने फैलाया रायता!

By: | Last Updated: Tuesday, 13 October 2015 10:59 AM
Raitaa Phail Gaya_Official Song_ Shaandaar_ Shahid Kapoor_Alia Bhatt

मुम्बई: ‘गुलजार के गाने में जब यो यो हनी सिंह घुस गया, तो रायता फैल गया…’ पूरे जोश में नाचते-झूमते शाहिद कपूर और आलिया भट्ट के मुंह से निकले इन लफ्जों से लबरेज है ‘शानदार’ का रायता फैल गया…’ गाना.

 

अमित त्रिवेदी के म्यूजिक और अमिताभ भट्टाचार्य के अनोखे लफ्जों से सजे इस नए गाने  के लॉन्च का अंदाज भी नया था. एक-एक कर अब तक शानदार के कई गाने लॉन्च कर चुके शाहिद और आलिया ने स्टेज पर आते ही अनाउंस किया कि इस गाने के दो वीडियो वर्जन हैं और कौन-सा वर्जन आज रिलीज किया जाए, ये इस बात से तय होगा कि इवेंट कवर करने आए मीडिया वाले दोनों में से किस गाने को चूज करते हैं.

 

‘आप लोग इतने स्वीट हैं, इतने अच्छे हैं, इतने भरोसेमंद हैं कि हमने सोचा कि आप लोगों से ही पूछा जाए कि दोनों वर्जन में से कौन-सा गाना ज्यादा अच्छा है’,  आलिया ने मंच पर माइक थामते ही मीडिया को खुश करने वाले अंदाज मे कहा. सॉन्ग लॉन्च कवर पहुंचे सभी जनर्लिस्ट को आते ही एक-एक पर्ची दी गई थी, जिसमें 1 और 2 ऑप्शन के रूप में दो बॉक्स बने थे. गाने के पहले वीडियो वर्जन के लिए पहले बॉक्स में टिक करना था, वहीं अगर दूसरा पसंद आए तो दूसरे बॉक्स पर अपनी-अपनी कलम चलानी थी. 

 

सीक्रेट बैलेट के तर्ज पर हुए इस चयन प्रकिया में दूसरे गाने के वीडियो वर्जन की जीत हुई. पहले गाने को 23 लोगों ने वोट दिया तो दूसरे गाने पर 54 पत्रकारों ने अपनी मुहर लगाई. शानदार के डायरेक्टर विकास बहल ने बक्से में अपने राय पहुंचाने से पहले इस बात का भी ऐलान किया कि जिन्हें दोनों गाने पसंद हों, वो दोनों बॉक्स के बीच की खाली जगह में भी टिक मार्क कर सकते हैं. गिनती के बाद ऐसे लोगों की संख्या महज 14 पाई गई.

 

खैर, दूसरे गाने को मिले ज्यादा वोटों के आधार पर इसे यू-ट्यूब पर जारी करने का फैसला किया गया. सिर्फ शाहिद और आलिया की डांस मस्ती वाला पहला गाना अगले हफ्ते रिलीज किया जाएगा. मगर शाहिद को दोनों वर्जन में से कौन-सा ज्यादा पसंद आया ? इस सवाल पर शाहिद ने कहा, ‘ ऐक्चुली मैंने दो गानों का बहुत एंजॉय किया… पहला गाने में मैं और आलिया कूड़ा कर रहे हैं… कोई कोरियोग्राफी भी नहीं हैं इसमें. जैसा मन में आया हमने डांस किया. बट इट वॉज फन. लेकिन दूसरे गाने में फिल्म के कई सीन्स हैं, फिल्म के मजेदार कैरेक्टर्स हैं. उन सबके साथ काम करने में भी बहुत मजा आया. जेन्युनली कंफ्यूस्ड हैं हम, इसीलिए आप सभी से पूछ रहे हैं’.

 

आलिया से फरमाइश की गई तो शाहिद ने भी आलिया के साथ ‘रायता फैल गया…’ सॉन्ग की कुछ लाइनें नाचते हुए गुनगुनाई. लेकिन जब आलिया से रियल लाइफ में रायता फैलाने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देने में बड़ा जोश दिखाया, मगर वो अपने जज्बात को ठीक अंदाज में लफ्जों में पिरो नहीं पाई. ‘वो वाली फीलिंग होती है ना… कैसे कहूं… वो वाली फीलिंग…’,  आलिया कुछ इस तरह से स्ट्रगल कर ही रही थी, तो शाहिद ने फौरन बीच में कूदते हुए कहा, ‘आलिया तुम एक काम करना. अभी बाहर खाना मिलेगा, तो तुम एक कटोरी में रायता लेना और फिर उसे उल्टा कर पूरा रायता फैला देना… तो तुम्हें वो वाली फिलिंग आएगी’.  आलिया ही नहीं, पूरा हॉल खिलखिलाकर हंस पड़ा था.

 

आलिया ने खुद ही अपना मजाक उड़ानेवाले वीडियोज में शिरकत करने, मगर जनरल नॉलेज वाले सवालों पर खीझ दिखानेवाली बात को भी हंसी-हंसी में नकार दिया. आलिया ने कहा, ‘मैं ऐसे सवालों से कभी इरीटेड नहीं होती… मैं तो हमेशा हंसकर ही जवाब देती हूं… ऐसे ही जोक्स से ही तो मैं फेमस हुई हूं. अब मै इतने पॉपलुर हूं कि सिंगापुर में भी लोग मेरे जोक्स पड़ते हैं’. 

 

यहां देखें गाना-