अगर मैं ‘किंग लियर’ बनाऊंगा तो रजनीकांत मेरी पहली पसंद होंगे: भारद्वाज

अगर मैं ‘किंग लियर’ बनाऊंगा तो रजनीकांत मेरी पहली पसंद होंगे: भारद्वाज

By: | Updated: 19 Sep 2017 10:02 AM

गुवाहाटी: मशहूर फिल्मकार विशाल भारद्वाज ने कहा कि अगर वह शेक्सपियर की कृति पर चौथी फिल्म बनाते हैं तो उसमें किंग लियर की भूमिका के लिए रजनीकांत उनकी पहली पसंद होंगे.


भारद्वाज शेक्सपियर की कृतियों ‘मैकबेथ’, ‘ओथेलो’ और ‘हेमलेट’ पर क्रमश: ‘मकबूल’, ‘ओमकारा’ और ‘हैदर’ फिल्म बना चुके हैं.


उन्होंने कल यहां समाप्त हुए ब्रह्मपुत्र वैली फिल्मोत्सव में कहा, ‘‘ ‘हैदर’ बनाने से पहले मैंने ‘किंग लियर’ की पटकथा पर काम किया था और मुख्य भूमिका के लिए रजनीकांत की कल्पना की थी. मैं अगर कभी भी फिल्म बनाने का फैसला करता हू्ं तो वह मेरी पहली पसंद होंगे.’’ यह पूछे जाने पर कि वे शेक्सपियर की कालजयी रचनाओं को फिल्मों के लिए क्यों चुनते हैं, फिल्मकार ने कहा कि जहां ‘मकबूल’ संयोग से हो गयी वहीं बाकी दोनों फिल्में उन्होंने उपन्यास त्रय पर फिल्मों का त्रय पूरा करने की कोशिश करते हुए बनायी.


उन्होंने साथ ही कहा कि पूर्वोत्तर भारत के फिल्मकारों को और कहानियां बयां करने के लिए तथा क्षेत्र में एक फिल्म आंदोलन का निर्माण सुनिश्चित करने के लिए आगे आना चाहिए.


भारद्वाज ने कहा, ‘‘अगर आप अपनी कहानियां बयां नहीं करेंगे तो कोई और आपके लिए यह नहीं करेगा. पूर्वोत्तर के फिल्मकार ही क्षेत्र के साहित्य, स्वभाव एवं परंपराओं को पर्दे पर सर्वश्रेष्ठ तरीके से पेश कर सकते हैं.’’ भारद्वाज की आखिरी फिल्म ‘रंगून’ का अधिकतर हिस्सा पूर्वोत्तर के राज्यों - असम एवं अरूणाचल प्रदेश में फिल्माया गया था.


फिल्मोत्सव का आयोजन 15 से 17 सितंबर के बीच हुआ था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Video: ये है वरुण धवन का नया घर, बेडरूम से लेकर जिम तक, सब है शानदार