‘बाजीराव’ ने ‘मस्तानी’ के सामने पीटा इश्क का ढोल

By: | Last Updated: Wednesday, 16 September 2015 3:37 AM
Ranveer, Deepika launch first song of ‘Bajirao Mastani’

पुणे: पुणे में प्रमोशन की जमीन पर उतरने के लिए 17वीं शताब्दी के फिल्मी ‘बाजीराव मस्तानी’ जब पूरे जोशो-खरोश के साथ उड़न खटोला पर सवार हुए थे, तब दोनों को नहीं पता था कि उनका उड़न खटोला लोणावाला के खराब मौसम के भंवर में फंस जाएगा और मंजिल पर पहुंचाए बगैर उन्हें वापस वहां ले जाएगा, जहां से दोनों ने सफर की शुरूआत हुई थी.

 

पुणे के फेमस बालेवाड़ी स्टेडियम में वक्त पर पहुंचने की जद्दोजहद रणबीर सिंह और दीपिका पादुकोण को वापस मुम्बई ले गई. हेलिकॉप्टर का सफर अब चार्टर्ड प्लेन में तब्दील हो चुका था. मगर रणवीर और दीपिका सफर में हुई तीन घंटे की देरी के बाद हजारों स्कूली बच्चों के साथ ‘बाजीराव मस्तानी’ के पहले सॉन्ग ‘गजानना’ को एक अनोखे अंदाज में लॉन्च करने की भव्य कोशिश का हिस्सा ना बन सके.

 

5200 स्कूली बच्चों को ‘गजानना’ की धुन पर गणपति के स्वरूप में खड़े होकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना था. बच्चे सुबह से स्टेडियम में जमा हो गए थे. घंटों प्रैक्टिस भी की, मगर फिर रणबीर और दीपिका के पुणे पहुंचने का इंतजार स्कूली बच्चों से ज्यादा आयोजकों के बदार्शत से बाहर हो गया. फिर रणबीर और दीपिका की गैर-मौजूदगी में ही इस कारनामे को अंजाम दे दिया गया. कुछ इस तरह ‘बाजीराव मस्तानी’ के पहले ऑन ग्राउंड प्रमोशनल इवेंट की शुरुआत उस जगह से हुई, जहां की जमीन से पेशवा बाजीराव का संबंध था.

 

रणबीर और दीपिका ने ‘गजानना’ की धुन पर बच्चों के बीच आरती कर एक यादगार जश्न का हिस्सा ना बन पाने का अफसोस बाद में हुई प्रेस कॉन्फ्रेस में जाहिए किया. ये बात और है कि देरी की वजहों और फिर पुणे में लैंड करने के सिलसिले को रणवीर और दीपिका पूरे सफर के दौरान ट्वीटबद्ध भी करते रहे. इससे पहले, भीड़ के भारी शोरगुल के बीच स्टेज पर मौजूद दीपिका सिर्फ एक ही अल्फाज – ‘सॉरी’ ही कह पाई थी.

 

मगर अपने मसखरे अंदाज के लिए मशहूर रणवीर ने मंच पर चढ़ते ही माहौल को हल्का बनाने की कवायद शुरु कर दी थी. ‘सुना है कि अभी सुखविंदर पाजी ने आधे घंटे तक गला फाड़-फाड़कर आप सभी को गाना सुनाया है, अब मैं आप सभी को एक गाना सुनाता हूं‘, ये कहते ही रणवीर ने एक ऐसे गाने के उन बोलों को गुनगुना शुरु कर दिया, जिसका अंदाजा पास ही खड़ी दीपिका को कतई नहीं था.

 

‘आखिर तुम्हें आना है, जरा देर लगेगी…’, रणवीर के मुंह से फिल्म ‘यलगार’ की ये लाइन सुनकर लेडी लव दीपिका के चेहरे पर बड़ी सी मुस्कान आ गई. माहौल को हल्का बनाने के बाद रणवीर ने भीड़ को कम और दीपिका को ज्यादा देखते हुए फौरन कहा, ‘अरे, जब दीपिका जितनी खूबसूरत लड़की हो, तो इंतजार करना तो बनता है ना’. रणवीर के इस सवाल कम ऐलान में भीड़ ने भी ऊंचे स्वरों में अपनी आवाज मिला दी थी.

 

ऐसे में दीपिका की मुस्कान तब हंसी में तब्दील हो गई, जब रणवीर ने कहा, ‘…और इस लड़की के लिए तो मैं जिंदगी भर इंतजार करने के लिए तैयार हूं’. दीपिका के लिए सरेआम रणवीर के इस इजहार-ए-इश्क ने लोगों को मजे का खूब एहसास कराया.

 

स्टेज पर पहुंचते ही रणवीर की एनर्जी देखने लायक थी. स्टेज से कुछ ही मीटर की दूरी पर बजते ढोल-नगाड़ों की धुन पर रणवीर ने फौरन अपने बदन को जोशीले अंदाज में थिरकाना शुरू किया. बाद में अपनी पेशवा स्टाइल मूछों को ताव देते हुए स्टेज पर सिक्योरिटी के लिए मौजूद एक पुलिस अफसर को भी ऐसा ही करने पर मजबूर किया.

 रणवीर ने स्टेज पर चढ़ने की तमाम लोगों की कोशिशों के बीच एक बड़ा-सा ढोल अपने गले में डाला और नीचे बजते ढोल-नगाड़ों की धुन में अपनी धुन काफी देर तक मिलाई. दीपिका ने भी देखा-देखी कुछ पलों के लिए ढोल पर अपना हाथ आजमाया.

 

बहरहाल, गणेश-वंदना से जुड़े गाने के लॉन्च के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणवीर और दीपिका ने बताया कि दोनों किस तरह गणेशोत्सव में अपनी हिस्सेदारी करते हैं. ‘मैं विसर्जन के दौरान चलती कार को रोककर कहीं भी उतर जाता हूं और नाचने लग जाता हूं. बहुत मजा आता है मुझे’. जबकि दीपिका ने गौरी और गणपति दोनों के साथ-साथ घर में आगमन की अपनी पारिवारिक परंपरा का हवाला देते हुए कहा, ‘हम बड़ी ही सादगी से गणेशोत्सव मनाते हैं’.

 

सवालों के सिलसिले के बीच रणवीर और दीपिका इस बात को लेकर थोड़ा आशंकित नजर आए कि कहीं मीडिया की तरफ से शाहरुख-काजोल की फिल्म ‘दिलवाले’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ के बीच होनेवाली बॉक्स ऑफिस की जंग पर उनसे कोई सवाल ना पूछ लिया जाए. मगर एबीपी न्यूज का ये सवाल सुनने के बाद रणवीर और दीपिका दोनों कुछ देर के लिए खामोश से हो गए, इस इंतजार में कि दोनों में से इसका जवाब कौन देगा ? चंद सेकंड्स की चुप्पी के बाद दीपिका ने रणवीर को देखते हुए पूछा, ‘यू वॉन्ट मी टू आंसर दिस ?’

 

दीपिका ने इस साल 18 दिसंबर को होनेवाले इस बहुचर्चित टकराव पर कहा, ‘हम ऐक्टर्स हैं और हमें फिल्म के बिजनेस परस्पेक्टिव के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता. हमारा काम ऐक्टिंग करना है, ना की ऐसे फैसलों में के बारे में सोचना… वैसे भी रिलीज से संबंधित फैसले हम नहीं लेते हैं’. रणवीर ने बस इतना ही कहा, ‘एक ऐक्टर होने के नाते मुझे सिर्फ ऐक्टिंग की समझ है, इस क्लैश के बारे में कुछ नहीं कह सकता’. बिन पूछे सबकुछ कहने को तैयार रणबीर ने जैसे-तैसे ये लाइन खत्म कर राहत की सांस ली.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ranveer, Deepika launch first song of ‘Bajirao Mastani’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

'ए जेंटलमैन' के 'किस' सीन नहीं हटाए गए
'ए जेंटलमैन' के 'किस' सीन नहीं हटाए गए

मुंबई: आगामी फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ की टीम ने उन अफवाहों का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि सेंसर...

गुलज़ार के जन्मदिन पर फैन्स को मिला तोहफ़ा, 1988 में बनी फिल्म ‘लिबास’ होगी रिलीज
गुलज़ार के जन्मदिन पर फैन्स को मिला तोहफ़ा, 1988 में बनी फिल्म ‘लिबास’ होगी...

मुंबई : जाने माने गीतकार और फिल्म निर्देशक गुलज़ार के 83वें जन्मदिन के मौके पर आज उनके फैन्स के...

माधुरी पर बनने वाले अमेरिकी शो की प्रोड्यूसर होंगी प्रियंका
माधुरी पर बनने वाले अमेरिकी शो की प्रोड्यूसर होंगी प्रियंका

मुंबई : बॉलीवुड की धक-धक गर्ल व डासिंग क्वीन के नाम से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने उनके...

धर्मेंद्र ने ट्विटर पर की शुरुआत
धर्मेंद्र ने ट्विटर पर की शुरुआत

मुंबई : दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर शुरुआत की है, जिस पर बेटे...

Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज
Watch : रिलीज हुआ 'भूमि' का पहला गाना 'ट्रिप्पी ट्रिप्पी', दिखा सनी का बोल्ड अंदाज

नई दिल्ली : संजय दत्त की आने वाली फिल्म ‘भूमि’ का पहला गाना ‘ट्रिप्पी ट्रिप्पी’ रिलीज हो...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017