फिल्म रिव्यू: सुपर बकवास है सुपर नानी

By: | Last Updated: Friday, 31 October 2014 8:24 AM
review: super nani by yasser usman

फिल्म: सुपर बकवास है सुपर नानी

रेटिंग: एक स्टार

समीक्षक: यासिर उस्मान

सुपर नानी को रेखा की कमबैक फिल्म कहकर प्रोमोट किया जा रहा था. इसके प्रचार में वो कई टेलीविजन शो में गईं और रंग जमा दिया. लेकिन कमाल की बात है कि फिल्म का प्रोमोशन, असली फिल्म से कहीं ज़्यादा बेहतर और मनोरंजक था. फिल्म सुपर नानी सुपर बकवास और बेहूदा है. पता नहीं ऐसी फिल्में क्यों और किसके लिए बनाई जाती हैं. क्यों रेखा जैसी अभिनेत्री ऐसी फिल्मों के ज़रिए अपनी पहचान खराब करने को राज़ी हो जाती हैं. 
 

भारती (रेखा) ने पूरी ज़िंदगी पति आर के (रणधीर कपूर) की देखभाल की, वो भी पूरे ‘भारतीय संस्कारों’ के साथ. वक़्त गुज़रने के साथ-साथ भारती का पूरा परिवार अपने-अपने काम में डूब जाता है और सबको लगता है कि भारती की जगह सिर्फ किचन में है. भारती को उनका परिवार पुराने ज़माने की महिला समझता है और अक्सर उनका अपमान तक कर देता है. तब कहानी में एंट्री होती है भारती के नाती मन (शरमन जोशी) की.  मन से अपनी नानी की उपेक्षा देखी नहीं जाती और वो सबकी आंखें खोलने का फैसला करता है. वो प्लान बनाता है कि वो अपनी नानी को मॉडल बनाएगा. फिर नानी यानि रेखा वही करती हैं जो वो इससे पहले बीवी हो तो ऐसी, खून भरी मांग जैसी अपनी अनगिनत फिल्मों में कर चुकी हैं.

 

तकरीबन ऐसे ही सब्जेक्ट को फिल्म इंग्लिंश-विंग्लिश में बेहद संवेदना से उभारा गया था. मगर सुपर नानी में सिर्फ फूहड़ता है. रेखा ने अपना रोल ठीक से निभाया है लेकिन परेशानी ये है कि ये साल 2014 है और इस दौर में ये फिल्म किसी घिसे-पिटे टेलीविजन सीरियल जैसी लगती है. फिल्म के कई सीन और डायलॉग तो इतने सस्ते और बचकाने हैं कि आपको हैरत होगी है कि रेखा, अनुपम खेर और शरमन जोशी जैसे कलाकारों ने इस फिल्म में काम करने के लिए हामी कैसे भरी.

 

ज़ाहिर है फिल्म में गीत भी हैं लेकिन उनकी बात ना ही की जाए तो बेहतर. फिल्म के निर्देशक इंन्द्र कुमार है जो किसी ज़माने में बेटा और दिल जैसी कामयाब फिल्में बना चुके हैं. कुछ समय पहले उन्होंने ग्रांड मस्ती जैसी फूहड़ लेकिन कामयाब फिल्म बनाई थी. अब सुपर नानी के नाम से उन्होंने जो भी बनाया है उसे किसी भी हालत में फिल्म तो नहीं कहा जा सकता.

 

सुपर नानी से मीलों दूर रहें.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: review: super nani by yasser usman
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017