सीटों पर सहयोगियों से मामला सुलझा नहीं, अब टिकट बंटवारे पर बीजेपी में विद्रोह

By: | Last Updated: Wednesday, 16 September 2015 7:55 AM
Revolt in BJP’s coalition on ticket distribution

नई दिल्ली/पटना : बीजेपी गठबंधन के भीतर सीट बंटवारे को लेकर शुरू हुआ झगड़ा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि पार्टी के भीतर टिकट बंटवारे को लेकर विद्रोह हो गया है. बीजेपी ने मंगलवार की रात जिन 43 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था उनमें 5 सीटिंग विधायकों का पत्ता साफ हो गया था. अब उसी में से एक बीजेपी विधायक अमन पासवान ने बगावत का बिगुल फूंक दिया है.

 

अमन पासवान ने खुलकर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. अमन पासवान भागलपुर के पीरपैंती सीट से बीजेपी के विधायक हैं. अमन पासवान ने टिकट कटने के लिए बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को जिम्मेदार ठहराया है. शाहनवाज भागलपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं, हालांकि इस बार मोदी के लहर में चुनाव में हार गए थे.

 

सहयोगी पार्टियां भी नाराज़

 

बीजेपी के टिकक बंटवारे से न सिर्फ बीजेपी के भीतर बगावत है, बल्कि सहयोगी पार्टियां भी नाराज़ हैं.  बीजेपी के टिकट के एलान के साथ ही एलजेपी के बाहुबली सांसद रामा सिंह ने अपनी पार्टी के तमाम पदों से इस्तीफा दे दिया. रामा सिंह अभी वैशाली से सांसद हैं और पार्टी में महासचिव के पद पर थे. बताया जा रहा है कि सीट बंटवारे से रामा सिंह खुश नहीं हैं.

 

एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के बीच दिल्ली में बीजेपी के सीनियर नेता अनंत कुमार के घर सहयोगियों की बैठक हो रही है. कल बीजेपी ने 43 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था, जिससे उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी नाराज है.

 

कुशवाहा नाराज़

 

कुशवाहा की नाराजगी की वजह है काराकट की सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार के नाम के एलान से है. कुशवाहा काराकट लोकसभा सीट से सांसद हैं, लेकिन बीजेपी ने उस सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है.

एलजेपी भी नाराज़

 

इधर एलजेपी से सीट बंटवारे को लेकर चर्चा फाइनल दौर में है. एलजेपी की 40 में से 28 सीटें तय कर ली गई है, लेकिन बीजेपी का हाल ये है रोज उनके सहयोगी रूठ जा रहे हैं. कभी पासवान रुठते हैं तो कभी मांझी और अब उपेंद्र कुशवाहा उम्मीदवारों के नाम के एलान से रुठ गये हैं. रुठने मनाने के इस खेल में ही बीजेपी फंसी हुई है. सवाल ये है कि क्या इससे बीजेपी को बिहार में नुकसान नहीं होगा?

 

सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में विद्रोह है तो विरोधी मजे ले रहे है. आरजेडी नेता शक्ति यादव ने कहा कि गठबंधन में आग लगी है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Revolt in BJP’s coalition on ticket distribution
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017