richa chadha talks about her Film Daas dev , sudhir mishra

'दास देव' में पारो के किरदार के लिए ऋचा ने किस एक्ट्रेस को किया फॉलो, जानें यहां

ऋचा चड्ढा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'दास देव' की प्रमोशन्स में खासा बिजी हैं. फिल्म में देव का किरदार राहुल भट्ट, पारो का ऋचा और चंद्रमुखी का किरदार अदिति राव हैदरी निभा रही हैं.

By: | Updated: 17 Apr 2018 07:41 PM
richa chadha talks about her Film Daas dev , sudhir mishra
नई दिल्ली: ऋचा चड्ढा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'दास देव' की प्रमोशन्स में खासा बिजी हैं. दिल्ली में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब ऋचा से जब पूछा गया कि क्या इस किरदार के लिए उन्होंने कोई तैयारी की? इस पर उन्होंने कहा, "मैंने पिछली देवदास में निभाए पारो के किरदारों को देखा और फैसला किया जो पिछली फिल्मों की पारो ने किया वह मैं नहीं करूंगी. मैं दीये को हाथ में लेकर देव का इंतजार नहीं करना चाहती थी. हमारे लिए यही सबसे बड़ी तैयारी थी, क्योंकि हम चीजों को दोहरा नहीं सकते."

उन्होंने आगे कहा, "मुझे सबसे अच्छी बात लगी कि दास देव की पारो एक स्वतंत्र व आत्मनिर्भर महिला है. मैं फिल्म में देव का किरदार निभाने के लिए राहुल की भी सराहना करूंगी. मैंने देखा है कि मीडिया कितना पक्षपाती है जो हमेशा सवाल करता है कि मजबूत महिला पात्रों के सामने पुरुष दब जाते हैं. मैं पूछती हूं कि क्या महिलाओं को मजबूत नहीं होना चाहिए? मीडिया क्यों ऐसे सवाल करता है?"

आपने अभी तक कई दमदार फिल्में की हैं, लेकिन क्या इस फिल्म में कोई चुनौती महसूस की? यह पूछे जाने पर ऋचा ने कहा, "चुनौतियां तो महसूस होती हैं, खासकर जब किसी कहानी पर कई फिल्में बनी हों और उनमें बहुत बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों ने वह किरदार किया हो. यह फिल्म और इसकी कहानी हालांकि पिछली फिल्मों से काफी अलग है."



क्या सिनेमा समाज को बदलता है? इस सवाल पर ऋचा कहती हैं, "हम यह बहुत समय से कर रहे हैं. लेकिन मुझे यह बहुत पक्षपाती लगता है कि सिनेमा रिफ्लेक्ट्स सिनेमा, सिनेमा रिफ्लेक्ट्स सोसाइटी बोलकर..हर चीज को हमारे ऊपर डाला जाता है. सबसे बड़ी बात यह कि आपने जिन लोगों को वोट देकर कुर्सी पर बैठाया है, आप उनसे सवाल क्यों नहीं करते. हमने जिम्मा नहीं उठाया है समाज बदलने का..हम तो कहानियां कहते हैं और इसके माध्यम से हम जितना कर सकते हैं उससे ज्यादा करते हैं."

आपको बता दें कि सुधीर मिश्रा की फिल्म 'दास देव' शरतचंद्र चट्टोपाध्याय के प्रसिद्ध उपन्यास 'देवदास' और शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटक 'हैमलेट' से प्रेरित है, हालांकि यह काफी अलग फिल्म है. फिल्म में देव का किरदार राहुल भट्ट, पारो का ऋचा और चंद्रमुखी का किरदार अदिति राव हैदरी निभा रही हैं.




 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: richa chadha talks about her Film Daas dev , sudhir mishra
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Video: वरुण धवन ने 'कलंक' के सेट पर यूं मनाया 31वां जन्मदिन