'S Durga' to be screened for jury of Indian Panorama section at IFFI on Monday evening

आज शाम IFFI में होगी 'एस दुर्गा' की स्क्रीनिंग

सनल कुमार शशिधरन की फिल्म को इस 48वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की निर्धारित स्क्रीनिंग से रोक दिया गया था.

By: | Updated: 27 Nov 2017 08:57 AM
‘S Durga’ to be screened for jury of Indian Panorama section at IFFI on Monday evening

पणजी: भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव (IFFI) की भारतीय पैनोरमा जूरी कई दिनों की देरी के बाद अंतत: फिल्म 'एस दुर्गा' को सोमवार शाम को देखेगी. जूरी के एक सदस्य ने रविवार को इस बात की जानकारी दी. जूरी सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "हमें आईएफएफआई द्वारा सूचना दी गई है कि फिल्म की स्क्रीनिग सोमवार शाम 6 बजे की जाएगी." 10 सदस्यीय जूरी के लिए स्क्रीनिंग पणजी के महोत्सव स्थल पर आयोजित की जाएगी.


मुंबई की निर्देशक और पटकथा लेखक रुचि नारायण ने भी जूरी के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग किए जाने की खबर की पुष्टि कर दी है. उन्होंने आईएएनएस को बताया, "फिल्म की स्क्रीनिंग के विवरण की सूचना आईएफएफआई द्वारा दी गई है."


सनल कुमार शशिधरन की फिल्म को भारत के 48वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की निर्धारित स्क्रीनिंग से रोक दिया गया था. इस फिल्म के साथ एक अन्य फिल्म 'न्यूड' की स्क्रीनिग पर भी रोक लगा दी गई थी जिसके बाद विवाद बढ़ गया था.


महोत्सव जूरी ने इन दोनों फिल्मों को दिखाए जाने की मंजूरी दी थी. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा इन्हे दिखाने से इनकार के बाद जूरी के प्रमुख सुजोय घोष समेत तीन सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया था, जबकि छह सदस्यों ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय को लिखकर इस कदम पर चिंता जताई थी.


शशिधरन द्वारा केरल उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने के बाद अदालत ने आईएफएफआई को निर्देश दिया कि सेंसर किया हुआ संस्करण जूरी को दिखाने के बाद फिल्म की स्क्रीनिंग की जाए.


उच्च न्यायालय की पीठ ने सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा इस निर्देश पर रोक लगाने वाली अपील को शुक्रवार को खारिज कर दिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ‘S Durga’ to be screened for jury of Indian Panorama section at IFFI on Monday evening
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सामने आई शादी के बाद हुई पार्टी की तस्वीर, लाल चूड़े में बला की खूबसूरत लगीं अनुष्का