करीना की मॉर्फ तस्वीर छपने पर भड़के सैफ अली खान, कहा- विरोध करना जरूरी

By: | Last Updated: Friday, 9 January 2015 3:24 AM
Saif Ali Khan on Kareena mofph photo- It’s ridiculous and not surprising

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषज की दुर्गा वाहिनी से जुड़ी मैगजीन के कवर पर अभिनेत्री करीना कपूर की मॉर्फ तस्वीर छापने से बॉलीवुड अभिनेता और उनके पति सैफ अली खान नाराज़ बहुत नाराज हैं. सैफ अली खान ने कहा है कि ऐसी बातों का विरोध करना ज़रूरी हो गया है.

 

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक सैफ ने इस खबर पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, ‘ये आश्चर्यनजक नहीं, हास्यास्पद है…लेकिन अशिक्षा और नफरत से भरे ऐसे विचार देश के लिए ठीक नहीं हैं और उनका विरोध करना ज़रूरी है.’

 

आपको बता दें कि लव जेहाद के खिलाफ सैफ अली खान से शादी करने वाली करीना कपूर की मोर्फ तस्वीर के जरिए वीएचपी की दुर्गा वाहिनी ने एक मुहिम शुरू की है. दुर्गावाहिनी ने मुस्लिम युवकों से शादी करने वाली हिंदू महिलाओं के लिए ‘रीकनवर्ट’ नाम से एक अभियान शुरु किया है.

 

वीएचपी की महिला विंग दुर्गावाहिनी की उत्तर भारत की संयोजक रजनी ठुकराल इस अभियान की मुखिया हैं और इस बार दुर्गावाहिनी की ओर से संचालित मैगजीन ‘हिमालय ध्वनि’ इसी मुद्दे पर निकाली गई है.

 

मैगजीन ‘हिमालय ध्वनि’ ने अपने कवर पर बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर की यह विवादास्पद फोटो लगाई है जिसमें उनके आधे चेहरे को बुर्के से ढका हुआ दिखाया गया है. इसके नीचे लिखा है, ‘धर्मांतरण के जरिए राष्ट्रांतरण’.

 

करीना कपूर की तस्वीर छपने पर रजनी ठुकराल ने कहा, ”करीना एक सेलिब्रिटी हैं. युवा पीढ़ी सेलिब्रिटीज के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करते हैं. उन्हें लगता है कि अगर ये सेलिब्रिटी ऐसा कर सकते  हैं तो वे क्यों नहीं?”

 

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में ठुकराल ने कहा, ”मुस्लिम युवकों से शादी करने वाली 16 हिंदू महिलाओं ने हमसे ‘घर वापसी’ के लिए हमसे संपर्क किया है. हमने पहले ही दो महिलाओं को वापस हिंदू बना दिया है और एक की दोबीरा शादी भी हो गई है.”

 

पत्रिका के संपादकीय में लिखा है कि लव जिहाद और धर्मांतरण पर काफी चर्चा हो चुकी है. धर्मांतरण के कारण राष्ट्र बंटा और पाकिस्तान बना. संपादकीय में सवाल किया गया है कि यदि एक लड़की लव जिहाद में फंस जाती है और गलती से मुस्लिम बन जाती है व अब वह अपने मूल धर्म में वापस आना चाहती है तो क्या यह उसका अधिकार नहीं है?

 

लव जिहाद में करीना नहीं करती यकीन

करीना के पति सैफ अली खान इस मुद्दे  पर एक अंग्रेजी अखबरा में अपनी राय भी लिख चुके हैं. वहीं लव जिहाद के बारे में पूछे जाने पर करीना ने कहा था, “मैं सिर्फ प्यार में यकीन रखती हूं.” “प्यार तो एक अहसास व भाव है. यही वजह है कि मैं लव जिहाद में यकीन नहीं रखती. मैं प्यार की भावना में यकीन रखती हूं.”

 

संबंधित खबरें-

 ‘लव जिहाद’ में यकीन नहीं रखतीं करीना

लड़कियों को अच्छे संस्कार देकर ‘लव जिहाद’ से निपटा जा सकता है: भागवत 

ओवैसी बोले, ‘हर बच्चा मुस्लिम पैदा होता है, सही घरवापसी तब जब सभी मुस्लिम बनें’ 

संजय जोशी की घर ‘वापसी’! 

 

घरवापसी कराने वाले राजेश्वर सिंह की छुट्टी! 

धर्मनिरपेक्ष दिखने की कोशिश में मोदी सरकार! 

घर वापसी: 23 परिवारों के 123 लोगों का किया गया धर्मपरिवर्तन 

2014: यूपी में सुर्खियों में रहे लव जिहाद, धर्मातरण जैसे मुद्दे 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Saif Ali Khan on Kareena mofph photo- It’s ridiculous and not surprising
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published: