स्कूल ड्रेस में ही शोले देखने पहुंच गए थे सलमान खान!

By: | Last Updated: Tuesday, 11 August 2015 8:33 AM
Salman, Abhishek remember “Sholay” 40-years later

मुंबई..नई दिल्ली: ‘शोले’ फिल्म इस महीने अपने रिलीज के 40 साल पूरे करने जा रही है जिसे लेकर कई पुरानी यादें ताजी होनी शुरू हो गयी हैं जैसे कि सलमान खान ने अपने स्कूल की ड्रेस पहने ‘शोले’ देखी थी जबकि अभिषेक का तब जन्म भी नहीं हुआ था.

 

सलमान के पिता सलीम खान ने जावेद अख्तर के साथ मिलकर फिल्म की पटकथा लिखी थी. 15 अगस्त, 1975 को रिलीज हुई फिल्म में अमिताभ बच्चन, धमेंद्र, हेमा मालिनी, अमजद खान, संजीव कुमार, जया बच्चन ने मुख्य किरदार निभाए थे.

 

सलमान ने फिल्म को लेकर अपनी यादें साझा करते हुए कहा कि वह अपने भाई अरबाज के साथ ‘मिनरवा’ थियेटर में फिल्म के प्रीमियर में गए थे.

 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे याद है कि हम ‘शोले’ का प्रीमियर देखने गए थे. अरबाज और मैं उस समय सिंधिया स्कूल में थे, इसलिए जब हमारे पिता हमें वहां ले गए तब हम अपने स्कूल के ब्लेजर में थे.’’ 49 साल के अभिनेता ने कहा कि वह हमेशा अपनी फिल्मों में ‘शोले’ जैसे संवाद चाहते हैं.

 

इस समय अपनी आगामी फिल्म ‘ऑल इज वेल’ के प्रचार के लिए दिल्ली आए अभिषेक ने कहा कि वह दरअसल अपनी ‘मां के पेट में थे’, जब वह ‘शोले’ के प्रीमियर में गए थे.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे शोले के बारे में जो चीज पसंद है वह यह है कि इसे आप आज भी देखे तो यह आज के समय की लगती है. फिल्मों का समय गुजरता चला जाता है लेकिन मुझे लगता है कि ‘शोले’ सदाबहार फिल्म है. यह एक कालजयी फिल्म है.’’

 

यह भी पढ़ें-

खुद को देवी बताने वाली राधे मां को लेकर क्या बोलीं राखी सावंत? 

 …जब कॉलेज गर्ल्स के सामने बिकनी में आए सलमान, जोर-जोर से हंसी लड़कियां!

Video: नहीं देखी होगी अक्षय-सिद्धार्थ की ऐसी मस्ती

10 बेटों के बराबर हैं बेटियां: अमिताभ बच्चन 

शादी को लेकर ऋषि कपूर ने की आसिन की खिंचाई 

सैफ अली खान की फिल्म ‘फैंटम’ के ट्रेलर से बौखलाया हाफिज़ सईद 

सलमान ने की भारतीय ‘मुन्नी’ को वापस लाने की सिफारिश 

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman, Abhishek remember “Sholay” 40-years later
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Abhishek Bachchan Salman Khan sholay
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017