हिट एंड रन मामले में हाई कोर्ट का फैसला कमजोर: महाराष्ट्र सरकार

By: | Last Updated: Friday, 5 February 2016 10:07 PM
Salman Acquittal ‘Travesty of Justice’, Says Maharashtra in Supreme Court

इस लिए जैसे ही सलमान को आत्महत्या की खबर मिली वे विश्वास नहीं कर पा रहे थे. आगे जानें अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने कैसे प्रत्यूषा के आत्महत्या पर रिएक्ट किया? जानें फिल्म निर्देशक करन जौहर, अरबाज खान, सिमी ग्रवाल और मधुर भंडारकर समेत कई हस्तियों ने क्या-क्या है?

नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के 2002 में दुर्घटना मामले में बम्बई हाई कोर्ट ने कमजोर फैसला सुनाया था. सॉलिसिटर जनरल मुकुल रोहतगी ने जज जे. एस. केहर और जज सी. नागप्पन की बेंच को मामले की जानकारी दी और निचली अदालतों की सुनवाई से संबंधित दस्तावेज पेश किए.

शीर्ष अदालत ने कहा कि चूंकि यह मामला बरी किए जाने से जुड़ा है, इसलिए सभी सबूतों की जांच के बाद ही सलमान खान को नोटिस जारी किया जाएगा.

रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि इसमें यह निष्कर्ष निकाला गया कि दुर्घटना के समय सलमान खान गाड़ी नहीं चला रहे थे, जिसपर संदेह पैदा होता है. उन्होंने इस मामले में अचानक 13 साल बाद सलमान खान के चालक के सामने आने पर भी सवाल उठाया.

कोर्ट ने रोहतगी से सबूत से अवगत कराने को कहा और अगली सुनवाई 12 फरवरी तक के लिए टाल दी.

सलमान खान के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से निचली अदालत के रिकार्ड का अनुवादित संस्करण मुहैया कराने के लिए सम्मन जारी करने की गुजारिश की.

सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी में सलमान खान की कैविएट याचिका स्वीकार किया था, जिसमें कहा गया था कि इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के अपील पर कोई आदेश जारी करने से पहले उनका पक्ष सुना जाए.

इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे. सलमान को सत्र न्यायालय ने छह मई, 2015 को गैर इरादतन हत्या में दोषी करार देते हुए पांच साल जेल की सजा सुनाई थी.

हालांकि 10 दिसंबर, 2015 को बम्बई हाई कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को पलटते हुए सलमान को मामले से बरी कर दिया था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman Acquittal ‘Travesty of Justice’, Says Maharashtra in Supreme Court
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017