'हिट एंड रन' में सलमान पर आएगा 6 मई को फैसला, दोषी हुए तो 10 साल की होगी सजा

By: | Last Updated: Tuesday, 21 April 2015 6:36 AM

मुंबई: सुपरस्टार सलमान खान के ‘हिट एंड रन’ मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डीडब्ल्यू देशपांडे ने 6 मई को फैसला सुनाना का आदेश दिया है.

अदालत के समक्ष सोमवार दोपहर इस केस की जिरह पूरी हुई और मंगलवार को अदालत ने कहा कि वो इस केस पर अपना फैसला 6 मई को सुनाएगा.

 

वकीलों का कहना है कि अगर सलमान खान दोषी करार दिए गए तो उन्हें 10 साल की सजा हो सकती है.

 

क्या है मामला?

 

ग़ौरतलब है कि है कि 28 सितंबर, 2002 को सलमान ने मुंबई के बांद्रा इलाके में अपनी कार से पटरी पर सो रहे पांच लोगों को कुचल दिया था. जिनमें से एक की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हुए थे.

 

सलमान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304-दो (गैर इरादतन हत्या), धारा 279(तेज रफ्तार एवं लापरवाही से ड्राइविंग), धारा 337 व 338 (जान जोखिम में डालना व गंभीर चोट पहुंचाना) और धारा 427(गलत हरकत से संपत्ति को नुकसान) के तहत आरोप तय किए गए हैं. इन सभी धाराओं में अलग-अलग सजा का प्रावधान है.

 

इसके अलावा उन पर मोटर वाहन अधिनियम की धारा 34 ए, बी के साथ पढ़ी जाने वाली धारा 181(नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाना) व 185(नशे में तेज रफ्तार से वाहन चलाना) और बांबे प्रोहिबिशन एक्ट की धाराओं के तहत आरोप तय किए गए हैं. इनमें भी अलग-अलग सजा का प्रावधान है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman Khan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017