सलमान खान की 50वीं सालगिरह पर जारी होगी उनकी जीवनी

By: | Last Updated: Friday, 4 December 2015 2:11 PM

मुंबई: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की जीवनी 27 दिसंबर को उनके जन्मदिन की 50वीं सालगिरह पर जारी होगी. एक बयान में कहा गया कि ‘बीइंग सलमान’ नामक जीवनी के लेखक जसीम खान हैं और इसमें अभिनेता के व्यक्तिगत जीवन और पारिवार के बारे में बताया गया है.

सलमान अभिनीत ‘दबंग’, ‘एक था टाइगर’ और ‘किक’ जैसी फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये की कमाई का स्तर पार किया है और इस साल उनकी ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने भी 200 करोड़ से अधिक की कमाई की.

 

सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने देशभर में 300 करोड़ रुपये कमाए.

 

प्रतिष्ठित पटकथा लेखक सलीम खान के बेटे सलमान एक एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन’ भी चलाते हैं. सालों पहले उनकी कार से कुचलकर सड़क किनारे सोते एक गरीब की मौत हो गई थी. उन पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा चल रहा है. वह जमानत पाकर मनोरंजन जगत में बने हुए हैं.

 

देश के इतिहास में पहली बार एक अदालत ने दोषी करार देने के बाद ढाई घंटे के अंदर सलमान को जमानत दे दी. उस दिन एक गरीब की मौत को भूलकर सलमान के प्रशंसक खूब झूमे-नाचे थे.

 

सलमान का जीवन काफी विवादों से भरा रहा है और इस किताब में उनके व्यक्तिगत जीवन और उसमें रहे विवादों पर प्रकाश डाला गया है, जिसमें काला हिरन शिकार और हिट एंड रन केस जैसे मामले शामिल हैं.

 

इसके साथ ही इस किताब में उनसे जुड़े कुछ अनसुने और अनजाने तथ्यों को भी शेयर किया गया है. किताब के लेखक जसीम खान देश के प्रतिष्ठित चैनल एबीपी न्यूज़ में वरिष्ठ पत्रकार हैं.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman Khan autobiography
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017