BIRTHDAY SPECIAL: ऐसे कारनामें जो सुपरस्टार सलमान को बनाते है बॉलीवुड का 'सबसे बड़ा खान'

By: | Last Updated: Sunday, 27 December 2015 9:53 PM
Salman Khan birthday

नई दिल्ली: बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान का आज बर्थडे है. 27 दिसंबर 1965 को जन्में सुपरस्टार सलमान खान आज 50 साल के हो गए. इस खास मौंके पर आज हम आपको बता रहे हैं सलमान खान के ऐसे कारनामें जो अब तक बॉलीवुड का कोई सुपरस्टार नहीं कर पाया है!!!

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ और बजरंगी भाईजान’ ने की इतनी जबर्दस्त कमाई कि बॉक्स ऑफिस पर खलबली तो मची ही इसके साथ ही बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान ने ऐसे कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए जिसमें सुपरस्टार आमिर खान और शाहरुख खान उनसे कोसो दूर हैं.

जी हां! पांच महीने में एक के बाद एक लगातार दो सुपरहिट फिल्म देने वाले सुपरस्टार सलमान खान एक मात्र ऐसे स्टार हैं जिन्होंने किसी एक साल में वर्ल्ड वाइड में 1000 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है. आपको बता दें कि इसी साल जुलाई में रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने जहां बॉक्स ऑफिस पर कुल 432.46 करोड़ की कमाई के साथ वर्ल्डवाइड में 626 करोड़ रुपए का कारोबार किया था तो वहीं इस दिवाली पर रिलीज हुई फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने करीब 399 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. इसके साथ ही सलमान ने महज पांच महीने में एक के बाद एक लगातार दो सुपरहिट फिल्मों की बदौलत (626+399) करीब 1025 करोड़ की रिकॉर्डतोड़ कमाई कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया जिसे तोड़ना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा.

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ शानदार कमाई कर तीसरे दिन ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई. इस तरह सलमान की लगातार यह नौंवी फिल्म है जो इस क्लब में शामिल हुई है. आपको बता दें कि सलमान इस इंडस्ट्री के अबतक के इकलौते हीरो हैं जिनकी लगातार 9 फिल्मों ने 100 करोड़ रुपये का कारोबार किया है.

केवल इतना ही नहीं इसके साथ ही सलमान खान बॉलीवुड के अकेले हीरो हैं जिनकी लगातार 3 फिल्में ‘किक’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया है.

सुपरस्टार सलमान खान ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर ना केवल एक के बाद एक बड़ा धमाका किया है बल्कि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से अधिक की कमाई के साथ एक नया रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है. इस दिवाली रिलीज हुई फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ की शानदार कमाई के बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर एक साल में सबसे अधिक कमाई का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Salman_Shahrukh_Aamir

आपको बता दें कि इस साल जुलाई में रिलीज हुई सलमान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने जहां घरेलू बॉक्स ऑफिस करीब 321 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. वहीं फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ भी अब तक करीब 207 करोड़ की कमाई कर ली है. इसके साथ ही अब तक करीब 528 (321+207) करोड़ रुपए की कमाई के साथ सलमान खान एक साल में सबसे अधिक कमाई करने वाले बॉलीवुड के एकमात्र एक्टर बन गए हैं. आपको बता दें कि इसके पहले ये रिकॉर्ड बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान के नाम पर दर्ज था जिनकी पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘पीके’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 332 करोड़ रुपये का कारोबार किया था.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman Khan birthday
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील
मनोज बाजपेयी ने की नीतीश से बाढ़ प्रभावितों की मदद की अपील

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बाढ़...

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017