गणेश विसर्जन के दौरान सलमान ने कहा- ऊपर वाले ने मुझे सब कुछ दिया तो है...

By: | Last Updated: Saturday, 19 September 2015 9:36 AM
Salman Khan Ganesha Chaturthi Celebration

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार के घर को मिनी इंडिया कहा जाता है क्योंकि इस घऱ में एक छत के नीचे सभी धर्मों के लोग रहते हैं. ऐसा ही नजारा देखने गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन के दौरान सलमान खान के घऱ पर देखने को मिला है, जहां अपने धर्म को भूलकर परिवार के हर सदस्य ने इस त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से मनाया.

 

गणेश आरती के सुर छेड़ता…धूप की महक बिखेरता और रंग बिरंगे फूलों से सजा गैलेक्सी अपार्टमेंट यानि सुपरस्टार सलमान खान के घर पर विराजमान विघ्नहर्ता की विदाई का समय हो चला था. एक एक कर पूरा परिवार इकट्ठा हुआ. घर के मुखिया सलीम खान अपनी पहली पत्नी सलमा और दूसरी पत्नी हेलन के साथ मौजूद थे.

 

आरती का सिलसिला शुरू हुआ… महाराष्ट्र की पारंपरिक आरती के तर्ज पर सलमान खान, अरबाज, सोहेल अलवीरा, अतुल अग्निहोत्री और अर्पिता ने अपने नए नवेले पति आयुष के साथ बप्पा की विदाई आरती की. सलमान के घऱ पर गणपति दर्शन के लिए सोनम कपूर, सुभाष घई निखिल आडवाणी, हुमा कुरैशी, ओमर कुरैशी, पुलकित सम्राट मौजूद थे लेकिन नजारा तब देखते बना जब सलमान के खास दोस्त संजय दत्त सलमान से मिलने पहुंचे.

 

अब बारी थी विसर्जन की तो यहां भी कोई कमी नहीं थी. नासिक ढोल का आयोजन किया गया था और विसर्जन की व्यवस्था इस साल सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के लॉन में किया गया था. नाशिक ढ़ोल के थाप पर जहां सलमान खान अपने भाइयों और घर के सभी बच्चों के साथ खूब थिरके वहीं डेजी शाह, स्नेहा उल्लाल, एली अवराम भी खूब थिरके. सलमान कभी ढ़ोल बजाती लड़कियों के बीच झूमते और उनकी दाद देते नजर आए तो कभी बच्चों को अपने साथ नचाने की कोशिश करते.

 

अब घड़ी आई बप्पा से कुछ मांगने की तो परिवार के सभी लोगों ने बप्पा के कान में कुछ फुसफुसाते हुए मांग ली. जब सलमान की बारी आई तो उन्होंने कहा, ”ऊपर वाले ने मुझे सब कुछ दिया तो है…” ये कहते हुए सलमान कुछ क्षण बप्पा को देखते रहे. शायद मन ही मन शुक्रिया कह रहे थे.

 

सलमान कभी मां का हाथ पकड़कर उन्हें सहारा देते हुए चलते दिखे तो कभी घर के बच्चों के बीच बच्चा बनकर मस्ती करते हुए. सलमान के चेहरे पर एक सुकून था…वो खुश थे… वाकई उनके घर पर हिंदुस्तान बसा है. जाति या मजहब की कोई बंदिश नहीं.

 

आपको बता दें कि सलमान की मां को फिल्म इंड्रस्ट्री में सभी सलमा आंटी कहकर बुलाते हैं पर सलमान की मां का नाम सुशीला चरक था. सलमा मराठी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं. साल 1964 में सलमा की शादी सलमान के पिता सलीम से हुई और  इसके बाद सुशीला ने इस्लाम कबूल करते हुए अपना नाम सलमा रखा.

 

ढ़ोल नगाड़ों के साथ सलमान ने दी गणपति को विदाई

 

अगर सलमान के भाई और परिवार के बाकी सदस्यों की बात करें तो सलमान के भाई अरबाज ने मलाइका अरोड़ा से शादी की है, मलाइका पंजाबी हिंदू परिवार से हैं, वहीं सलमान के दूसरे भाई सोहेल ने भी हिंदू लड़की से ही शादी की है. सोहेल की पत्नी सीमा सचदेव भी हिंदू परिवार से हैं और उनके घरवाले इस शादी के लिए कतई तैयार नहीं थे और सोहैल ने सीमा को घर से भगा कर शादी की थी. सलमान के भाईयों के अलावा उनकी दो बहनें भी हैं. सलमान की बड़ी अलवीरा खान ने हिंदू एक्टर और डायरेक्टर अतुल अग्निहोत्री से शादी की है और सलमान की छोटी बहन अर्पिता को उनके पिता सलीम ने गोद लिया है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman Khan Ganesha Chaturthi Celebration
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

लोगों को सामाज का मन समझने में समय लगता है : अक्षय कुमार
लोगों को सामाज का मन समझने में समय लगता है : अक्षय कुमार

मुंबई : सामाजिक संदेश देने वाली फिल्मों के लिए प्रसिद्ध अक्षय कुमार का मानना है कि लोगों को...

Box Office : जानें पहले दिन 'बरेली की बर्फी' ने की है कितनी कमाई?
Box Office : जानें पहले दिन 'बरेली की बर्फी' ने की है कितनी कमाई?

मुंबई : कृति सैनन, आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ ने...

'ए जेंटलमैन' के 'किस' सीन नहीं हटाए गए
'ए जेंटलमैन' के 'किस' सीन नहीं हटाए गए

मुंबई: आगामी फिल्म ‘ए जेंटलमैन’ की टीम ने उन अफवाहों का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि सेंसर...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017