काला हिरण मामले में पांच साल की जेल, कोर्ट में सलमान खान के खिलाफ गईं ये बातें

काला हिरण मामले में पांच साल की जेल, कोर्ट में सलमान खान के खिलाफ गईं ये बातें

सलमान खान को आज की रात जेल में बितानी पड़ेगी, जोधपुर पुलिस ने सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल लेकर गई है. जेल में सलमान खान का मेडिकल चेकअप होगा.

By: | Updated: 05 Apr 2018 03:08 PM
Salman Khan Gets 5-Yr Jail in Blackbuck Poaching Case, these would reasons behind salman's conviction

नई दिल्ली: जोधपुर की सीजेएम अदालत ने 20 साल पुराने कांकाणी गांव में काले हिरण के शिकार के मामले में सुपरस्टार सलमान खान को आज दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही उनपर 10 हज़ार का जुर्माना भी लगाया गया. सलमान खान को आज की रात जेल में बितानी पड़ेगी, जोधपुर पुलिस ने सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल लेकर गई है. जेल में सलमान खान का मेडिकल चेकअप होगा.


सलमान खान के वकील आज ही सेशंस कोर्ट में अपील की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आज सुनवाई मुश्किल बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक फैसला सुनने के बाद सलमान खान की आंखों में आंसू आ गए. कोर्ट रूम में उनकी दोनों बहने अलवीरा और अर्पिता मौजूद थीं, दोनों फैसले सुनते ही फफक पड़ीं.


कोर्ट में सलमान खान के खिलाफ गईं ये बातें
महिपाल विश्नोई ने कहा, ''सलमान खान का विधिक अधिकार है कि वो अपनी सजा के खिलाफ सेशंस कोर्ट में अपील कर सकते हैं. हमें अभी जजमेंट की कॉ़पी प्राप्त नहीं हुई है, पूरा फैसला करीब 200 पेज का है. हम पहले से आश्वस्त थे कि पूनम चंद, मांगी लाल सेवाराम और डीएनए की रिपोर्ट, पोस्ट मार्टम बोर्ड के डॉक्टर, वन्य जीव के अधिकारी, अनुसंधान अधिकारी की ओर से दिए सबूतों के जरिए कड़ी से कड़ी जुड़ी और ऐसा फैसला हमारे लिए आया.''


विश्नोई समाज के वकील महिपाल विश्नोई ने बताया कि 20 साल से विश्नोई समाज का जो संघर्ष था उसका आज फैसला आया है. इसलिए उनके लिए खुशी का माहौल था. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई गई और दस हजार का जुर्माना लगाया. सलमान खान की ओर बड़े बड़े से वकील लगाए गए थे ऐसे में इस तरह का फैसला आना विश्नोई समाज के लिए अच्छी खबर है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Salman Khan Gets 5-Yr Jail in Blackbuck Poaching Case, these would reasons behind salman's conviction
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story Photos: सलमान खान कश्मीर में कर रहे हैं 'रेस 3' की शूटिंग, सेट से सामने आईं ये तस्वीरें