सलमान खान ने 'बजरंगी भाईजान' में पढ़ी गलत हनुमान चालीसा?

By: | Last Updated: Tuesday, 23 June 2015 2:57 PM

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के फैंस के लिए एक तरफ फिल्म ‘सुल्तान’ को लेकर अच्छी खबर है कि यह फिल्म अगले साल ईद पर रिलीज होगी तो साथ ही एक बुरी खबर भी है… सलमान की आने वाली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ एक  बार फिर विवादों में घिरती दिख रही है. यह फिल्म शुरू से लेकर अब तक किसी ना किसी वजह से विवादों में बनी हुई है.

पहले इस फिल्म की कहानी को लेकर विवाद हुआ कि ‘फिल्म  में मुस्लिम लड़के और एक ब्राह्मण लड़की के प्यार’ की कहानी को दिखाया गया है. इसके बाद फिल्म के नाम को लेकर विवाद हुआ कि ‘बजरंगी’ के साथ ‘भाईजान’ कौ कैसे यूज कर सकते हैं. इसके बाद विवाद हुआ कि ‘कैसे एक मुस्लिम लड़का हनुमान जी की गदा वाली पेंडेंट’ पहन सकता है.

 

खैर, इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इस फिल्म का विवादों से गहरा नाता है. अब एक बार फिर यह फिल्म विवादों में आ गई है. इस बार फिल्म के ट्रेलर को लेकर विवाद हुआ है जिसमें सलमान खान गलत हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं. हनुमान चालीसा की चौपाई में बजरंगी भाईजान ने एक शब्द का इस्तेमाल किया है. दरअसल, सलमान ने बोला है, ‘संकट हरे मिटे सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा’. जबकि सही लाइन है- ‘संकट कटे मिटे सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा’.

 

आपको बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट अभिनेत्री करीना कपूर हैं. ‘बजरंगी भाईजान’ इस ईद पर सिनेमाघरों में नज़र आएगी.

 

कबीर खान निर्देशित ‘बजरंगी भाईजान’ की शूटिंग कश्मीर, मंडावा और दिल्ली में हुई है. इस फिल्म में एक  बार फिर नवाजुद्दीन सिद्दिकी अभिनय करते नजर आएंगे. इससे पहले सलमान खान और नवाजुद्दीन फिल्म ‘किक’ में नज़र आ चुके हैं.

 

फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में छोटी लड़की हर्शाली मल्होत्रा है जो पाकिस्तान की है और भारत में गुम हो गई है. इसके बाद सलमान उसे वापस घर लाने के मिशन में जुटे हुए हैं.

 

आप यहां क्लिक करके बजरंगी भाईजान का ट्रेलर देख सकते हैं.