BOX OFFICE: शाहरुख नहीं बल्कि सलमान है यहां के बादशाह ?

By: | Last Updated: Saturday, 19 December 2015 6:24 PM
Salman khan is new box office king !

नई दिल्ली: वैसे तो सुपरस्टार शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है लेकिन अगर सही मायने में देखा जाए तो साल 2015 में शाहरुख की बादशाहत को बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने उनसे छीन लिया है. जी हां, ये हम नहीं बल्कि खुद रिकॉर्ड बोल रहे हैं.

 

आपको बता दें कि साल 2015 में अब तक करीब 50 से अधिक फिल्में सिल्वर स्क्रिन पर रिलीज हो गई हैं लेकिन इनमें से अधिकांश फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा नहीं दिखा पाई. खासकर बात अगर बॉलीवुड के खान्स की करें तो इस साल सलामन खान की दो फिल्में जबकि शाहरुख की एक फिल्म रिलीज हुई लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद शाहरुख की फिल्म सलमान को टक्कर नहीं दे पा रही है.

 

जी हां! बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में शाहरुख नहीं बल्कि सलमान खान रहे इस साल के बादशाह. आपको बता दें कि पहले दिन करीब 40.35 करोड़ की शानदार कमाई के साथ सलमान खान की ‘प्रेम रतन धन पायो’ साल 2015 की ओपनिंग डे कलेक्शन की लिस्ट में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का खिताब अपने नाम किया.

 

केवल इतना ही नहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर भी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की ही फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है जिसने पहले दिन करीब 27.25 करोड़ का कारोबार किया था.

 

इसके बाद नंबर आता है सुपरस्टार शाहरुख खान की इस शुक्रवार रिलीज हुई फिल्म ‘दिलवाले’ का जिसने पहले दिन करीब 21 करोड़ रुपए का कारोबार किया.

akshay-kumar.jpg

आपको बता दें कि ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का खिताब बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार की अक्टूबर में रिलीज हुई फिल्म ‘सिंह एज ब्लिंग’ ने अपने नाम किया. इस फिल्म ने पहले दिन करीब 20.67 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

 

केवल इतनी ही नहीं इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर भी बॉलीवुड के एक्शन सुपरस्टार यानी अक्षय कुमार की फिल्म ने कब्जा जमाया. आपको बता दें कि इस साल अगस्त में रिलीज हुई फिल्म ‘ब्रदर्स’ ने करीब 15.20 करोड़ के कारोबार के साथ इस लिस्ट में पांचवा पायदान हासिल किया.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman khan is new box office king !
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017