स्वच्छ भारत का संदेश फैलाएंगे सलमान, सचिन

By: | Last Updated: Thursday, 2 October 2014 7:27 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को स्वच्छ भारत के संदेश का प्रचार करने के लिए अभिनेता सलमान खान, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उद्योगपति अनिल अंबानी के नाम शामिल हैं. मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत देश में महात्मा गांधी की 150 जयंती तक यानी 2019 तक पूरी तरह साफोई होनी चाहिए.

 

प्रधानमंत्री मोदी का चैलेंज स्वीकार करते हुए क्रिकेट के सुपरस्टार सचिन तेंदुलकर ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है. सचिन ने कहा है कि यह हमारे देश के लिए बहुत ही अच्छा आइडिया है. मैं नरेंद्र मोदी जी का चैलेंज स्वीकार करता हूं. सचिन ने कहा है- “स्वच्छ भारत ही सच भारत है. आओ सब मिलकर हाथ बढ़ाए और भारत को स्वच्छ बनाएं.”

 

 

प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत करते समय अपने भाषण में कहा, “मैंने नौ लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर आ कर स्वच्छ भारत की दिशा में काम करने के लिए आमंत्रित किया है.”

 

नौ हस्तियों में गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा, कांग्रेस सांसद शशि थरूर, योग गुरु बाबा रामदेव, अभिनेता-निर्माता कमल हासन और टेलीविजन धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की टीम भी शामिल है.

 

प्रधानमंत्री ने कहा, “ये नौ लोग नौ अन्य लोगों को नामित कर सकते हैं और वे सफाई कर सकते हैं तथा इसके वीडियो अपलोड कर सकते हैं.”

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Salman khan, Sachin tendulkar will be a part of Clean India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Sachin Tendulkar Salman Khan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017