'SELFIE' SPECIAL: इन्होंने दिया था सलमान को पहला ब्रेक

By: | Last Updated: Saturday, 3 October 2015 3:26 PM
salman khan struugle story campa advt

नई दिल्ली: पहली बार सुपरस्टार सलमान खान ने पहली बार खुद को ऐड फिल्म में देखा था. इस बारे में सलमान बताते हैं, मैंने एक कैम्पा कोला का ऐड किया था. फर्स्ट टाइम मैंने कभी कैमरा फेस किया वो मैंने कैलाश सुरेंद्रनाथ और आरती गुप्ता की वजह से किया.

 

कैलाश सुरेंद्रनाथ कहते हैं, मेरी तब फिऑन्सी थी मेरी वाइफ जो अभी है, आरतीजी. उन्होंने उनकी पहली बार देखा था, सी रॉक होटल में. तो हम एक कैम्पा कोला की एक फिल्म बना रहे थे. ऐड फिल्म और उसकी स्क्रिप्ट थी अंडर वॉटर स्विमिंग, अंडमान आइलैंड में शूट करनेवाले थे. तो हमें एक और अच्छा स्विमर चाहिए था और 2-4 रोज में निकलना था. तो उसके लिए कोई मिला नहीं और एक दिन अचानक आरती का फोन आता है कि मेरे पास है परफेक्ट कास्टिंग है आपके लिए. तुम्हारे लिए इस फिल्म के लिए.  वो भी उस उसमें मॉडल थी. आयशा भी मॉडल थी, जैकीस वाइफ. तो ऐक्चुली क्या हुआ कि उनके फादर वहां थे, सी रॉक में जनरल मैनेजर. तो सलीम साहब उनके दोस्त थे और सलीम साहब काफी उनको कहते रहते थे कि मेरा लड़का है. वो 15 साल का था मेरे ख्याल  से. और उन्होंने कहा कि उनको जरा कुछ ब्रेक चाहिए मॉडलिंग-वॉडलिंग में. तो आरतीजी के फादर कहते थे कि आरती को इसको ले जाओ कैलाश के पास.    

 

‘SELFIE’ SPECIAL: जब B ग्रेड प्रोड्यूसर ने सलमान को बाहर निकालने को कहा था 

ऐड गुरु कैलाश सुरेंद्रनाथ को उस वक्त ना ही सलमान की सूरत से कोई मतलब था और ना ही टैलेंट से. उन्हें तो बस अपनी कोल्ड्रिंग के ऐड के लिए एक स्वीमर की तलाश थी.

 

इस बारे में बात करते हुए सलमान बताते हैं,  उन्होंने मुझे स्वीमिंग करते हुए देखा सी रॉक में स्वीमिंग पूल में. वो कैम्पा कोला का एक ऐड फिल्म शूट कर रहे थे तो.

 

कैलाश सुरेंद्रनाथ बताते हैं, तो सलमान आया और मैंनें पहली बार देखके आरती को फोन किया कि ये तो बच्चा है, इसका क्या काम मेरे पास. इसके लिए और तुम सब उनके अंकल आंटी लगोगे. ये तो बिलकुल बच्चा है. तो कहो कि सर नहीं नहीं बोलो शर्ट उतारने के लिए. तो उसने एक्चुली शर्ट उतारी ऑफिस में और मैंने देखा कि यू नो तभी भी बहुत ही अच्छी वेल ट्रिम्ड और वर्क आउट बॉडी थी और उनमें एक स्पीरिट था जो मेरे को बहुत ही पसंद आया इमिजिएटली.

 

सलमान खान कहते हैं इसके बाद कैलाश सुरेंद्रनाथ मुझे ये अंडमान लेकर गए.

 

कैलाश सुरेंद्रनाथ बताते हैं, ”सलमान की मदर का फोन आया या आंटी का फोन आया कि उनको खुद मतलब उन दिनों में मॉडलिंग के लिए इतने स्टार्स और जो भी है, इतने पैसे नहीं थे. उसने कहा कि उनको उनका प्लेन फेयर और होटल फेयर खुद भरना पड़ेगा. मैंने कहा, नहीं नहीं, हम तो लेकर जा रहे हैं. उनको पेमेंट भी मिलेगी. तो वो आ गए हमारे साथ.”

 

15 साल की उम्र में एक लीडिंग कोला ड्रिंक की ऐड फिल्म में मॉडलिंग ब्रेक मिला. नजर तो फिल्मों पर थी ही और जब पापा हो सलीम खान – शोले, दीवार, मिस्टर इंडिया के ब्लॉकबस्टर्स के राइटर तो ये मंजिल भी कौन-सी मुश्किल होनी थी… नहीं ? सलीम खान के फिल्मी किरदारों की तरह ही, सलमान खान को भी अपने फिल्मी सफर के दौरान कई बार मायूस होना पड़ा.

 

सलमान खान कहते हैं मैं स्ट्रगल करता था तो पीपल यूज टू से.. नहीं, नहीं वो बात नहीं  है, जाओ. बहुत सारे ऐसे भी लोग हैं जिनके साथ मीटिंग्स भी नहीं मिली.

 

सलीम खान सलमान के उन दिनों को याद करते हुए बताते हैं, मैं अपने बच्चों को ये सिखाता था कि वी आर दी पीपल, हू कैन लिव विदाउट द ऑक्सीन. मैं बिना ऑक्सिजन के जिंदा रह सकता हूं. मैं बताता था अपने बच्चों को नेवर से डाय. कभी होप छोड़ा मत. इट्स नॉट दी एंड ऑफ दी वर्ल्ड. यही बोल सकता है एक बाप. इट्स नॉट द एंड ऑफ द वर्ल्ड. कोशिस करो दोबारा. करो,  जाओ ट्राई करो. हमारा भी तो रिजेक्शन हुआ है.

Bollywood News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: salman khan struugle story campa advt
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले अक्षय खन्ना
पिता विनोद खन्ना की बायोपिक में भूमिका निभाने के सवाल पर देखिए क्या बोले...

विनोद खन्ना का अप्रैल में लंबी बीमारी के बाद 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. यह पूछे जाने पर कि...

'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त
'भूमि' में श्लोकों का उच्चारण करते दिखेंगे संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' में संस्कृत के कुछ श्लोकों का उच्चारण करते नजर आएंगे....

फिल्म 'कोसा' की शूटिंग के दौरान घायल हुईं ये बॉलीवुड अभिनेत्री प्राची देसाई
फिल्म 'कोसा' की शूटिंग के दौरान घायल हुईं ये बॉलीवुड अभिनेत्री प्राची देसाई

अभिनेत्री प्राची देसाई अपनी अपकमिंग फिल्म 'कोसा' के एक दृश्य की शूटिंग के दौरान घायल हो गई हैं....

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017