2019 की ईद पर भी बरकरार रहेगा सलमान खान का जलवा, 'भारत' होगी रिलीज

2019 की ईद पर भी बरकरार रहेगा सलमान खान का जलवा, 'भारत' होगी रिलीज

'भारत' फिल्म के साथ ही सलमान खान ईद के मौके पर अपनी फिल्मों को रिलीज करने का चलन जारी रखेंगे.

By: | Updated: 24 Oct 2017 03:09 PM

मुंबई: 2019 की ईद भी सलमान खान ने अपने नाम कर ली है. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म 'भारत' साल 2019 में ईद पर रिलीज होगी. अली अब्बास जफर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल निभाते नजर आने वाले हैं.


इस फिल्म के साथ ही सलमान खान ईद के मौके पर अपनी फिल्मों को रिलीज करने का चलन जारी रखेंगे.


यह फिल्म वर्ष 2014 में आई दक्षिण कोरियाई फिल्म 'ओड टू माय फादर' का आधिकारिक रूपांतरण है जिसमें साल 1950 के कोरियाई युद्ध के दौरान हंगनम को खाली कराने जैसी घटनाओं और एक आम आदमी के जीवन के जरिए साल 1950 से लेकर मौजूदा वक्त तक के आधुनिक कोरियाई इतिहास को बताया गया है.


फिल्म में नर्सों और अवयस्कों को 60 के दशक में पश्चिम जर्मनी तथा वियतनाम युद्ध में भेजने के सरकार के फैसले के बारे में भी बताया गया है. ये फिल्म अतुल अग्निहोत्री द्वारा निर्मित है. अतुल ने बर्लिन फिल्म महोत्सव के दौरान इस दक्षिण कोरियाई फिल्म की स्क्रीनिंग देखकर इस राजनीतिक विषयवस्तु को भारतीय दर्शकों के लिए चुना.


अग्निहोत्री ने कहा कि 'भारत' उस फिल्म से प्रेरित होगी लेकिन यह भारतीय परिदृश्य के ज्यादा करीब होगी. सलमान खान इससे पहले जफर की फिल्म 'सुल्तान' और आने वाली फिल्म 'टाइगर जिंदा है' में काम कर चुके हैं. 'टाइगर जिंदा है' 22 दिसबंर को रिलीज होने वाली है.


'भारत' की शूटिंग भारत में पंजाब और दिल्ली के अलावा अबुधाबी और स्पेन में भी होगी.


आपको बता दें कि ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्मों के रिलीज होने की परंपरा पुरानी है. हर साल ईद पर उनकी फिल्में रिलीज़ होती रही हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सायरा बानो और दिलीप कुमार को मिल रही धमकी, CM फडणवीस से लगाई मदद की गुहार